scorecardresearch
 

वायनाड में गरजे राहुल, बोले- पीएमओ और नागपुर से नहीं चलेगा केरल

रोड शो के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताबड़तोड़ हमले किए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केरल प्रधानमंत्री कार्यालय और नागपुर से नहीं चलेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी यूपी जैसा बर्ताव केरल के साथ नहीं करेंगे.

राहुल गांधी (फाइल फोटो) राहुल गांधी (फाइल फोटो)

तीन दिवसीय यात्रा पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल में हैं. आज (रविवार) उनकी यात्रा का अंतिम दिन है. आज उन्होंने कोझिकोड में रोड शो किया. रोड शो के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताबड़तोड़ हमले किए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केरल प्रधानमंत्री कार्यालय और नागपुर से नहीं चलेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी यूपी जैसा बर्ताव केरल के साथ नहीं करेंगे.

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और संघ नफरत में अंधे हो चुके हैं. बता दें कि जिस जगह राहुल गांधी ने रोड शो किया है वह उनके संसदीय क्षेत्र वायनाड में आता है. राहुल गांधी ने वायनाड से ऐतिहासिक जीत प्राप्त की थी. इसके बाद राहुल अपने संसदीय क्षेत्र लोगों का अभिवादन करने पहुंचे हैं.

इससे पहले अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि राष्ट्रीय स्तर पर हमारा मुकाबला जहर से है. नरेंद्र मोदी समाज में जहर घोल रहे हैं, लेकिन वे मोदी की इस विभाजनकारी नीति के खिलाफ लड़ते रहेंगे.

अपनी यात्रा के दूसरे दिन वायनाड के कलपेट्टा में एक रोड शो में राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी जहरभरी बातें बोलते हैं. उन्होंने कहा था, 'मैं कठोर शब्द का इस्तेमाल कर रहा हूं, लेकिन नरेंद्र मोदी इस देश को बांटने के लिए नफरतरूपी जहर का इस्तेमाल करते हैं, वह क्रोध और घृणा का इस्तेमाल इस देश के लोगों को बांटने के लिए करते हैं.'

राहुल ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी प्यार भाईचारे और सच का नाम है, लेकिन नरेंद्र मोदी झूठ और नफरत के नाम पर राज करते हैं. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी के इस झूठ के खिलाफ लगातार लड़ती रहेगी.

वायनाड लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी. कांग्रेस प्रमुख ने अपने प्रतिद्वंद्वी सीपीएम के पीपी सुनीर को मात दिया. सुनीर ने 2,74,597 वोट हासिल किए. राहुल गांधी को 7,06,367 वोट मिले थे.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा. अमेठी से राहुल गांधी अपनी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए. ईरानी से राहुल को 55,000 वोटों के अंतर से शिकस्त मिली.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें