scorecardresearch
 

VHP नेता से फोन पर अश्लील बातें करने के आरोप में पंजाब पुलिस ने भेजा समन

स्वयंभू संत राधे मां पर नया संकट मंडरा रहा है. पंजाब की कपूरथला पुलिस ने विवादों में घिरी राधे मां को दो सितंबर को पेश होने के निर्देश दिये हैं. राधे मां पर आरोप है कि उन्होंने विश्व हिन्दू परिषद के नेता सुरेन्द्र मित्तल को टेलीफोन पर धमकियां दीं और अश्लील बातें कीं. मित्तल ने पुलिस को राधे मां के खिलाफ सबूत भी दिये हैं. यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजिंदर सिंह चौधरी ने दी.

स्वयंभू संत राधे मां की मुश्किलें बढ़ीं स्वयंभू संत राधे मां की मुश्किलें बढ़ीं

स्वयंभू संत राधे मां पर नया संकट मंडरा रहा है . पंजाब की कपूरथला पुलिस ने विवादों में घिरी राधे मां को दो सितंबर को पेश होने के निर्देश दिये हैं. राधे मां पर आरोप है कि उन्होंने विश्व हिन्दू परिषद के नेता सुरेन्द्र मित्तल को टेलीफोन पर धमकियां दीं और अश्लील बातें कीं. मित्तल ने पुलिस को राधे मां के खिलाफ सबूत भी दिये हैं. यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजिंदर सिंह चौधरी ने दी.

दो सितंबर को होना है पेश
चौधरी को मित्तल ने इस बारे में एक शिकायत की थी , जिस पर कार्रवाई करते हुये राधे मां के विरुद्ध सबूतों तथा जांच के आधार पर तलब किया गया है. उन्होंने कहा कि राधे मां को दो सितंबर को अपना पक्ष रखने को कहा गया है और यदि वह पेश नहीं होती हैं तो दस दिन के बाद फिर उन्हें समन भेजा जायेगा. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिये विशेष जांच टीम का गठन किया गया है.

जाल में फंसाने का आरोप
मित्तल ने राधे मां पर रात के समय शब्द जाल में फंसाने और न मानने पर धमकी देने के मामले में स्टिंग आपरेशन कर सीडी तथा फुटेज पुलिस को अपनी शिकायत के साथ दी थी.

धमकाने का भी आरोप
इसी वर्ष अप्रैल में फिर से राधे मां ने मित्तल को फोन किया लेकिन उन्होंने नहीं उठाया. वह व्हाट्स ऐप पर संदेश भेजने लगीं और धमकाने लगीं. मित्तल ने वर्ष 2002 में एक जागरण के दौरान राधे मां के पाखंड का पर्दाफाश कर दिया था और उन्हें फगवाड़ा से भागने पर मजबूर होना पड़ा था. इसके बाद राधे मां ने उन्हें फोन पर परेशान करना शुरू कर दिया था.

मुंबई में हुई थी पूछताछ
इससे पहले राधे मां मुंबई के कादिंवली पुलिस थाने में दो बार पेश हो चुकी हैं. एक महिला ने अपने परिवारवालों पर राधे मां के उकसाने पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस मामले में दो बार पुलिस राधे मां से पूछताछ कर चुकी है . राधे मां पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के भी आरोप लग चुके हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में राधे मां के खिलाफ कई मामले दर्ज कराए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें