scorecardresearch
 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 80 कश्मीरी छात्रों के साथ किया लंच

अमरिंदर सिंह ने ईद के मौके पर 80 कश्मीरी छात्रों के लिए लंच का आयोजन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने भी छात्रों के साथ भोजन किया.

कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ईद के मौके पर 80 कश्मीरी छात्रों के लिए लंच का आयोजन किया. ये वो कश्मीरी छात्र हैं जो पंजाब की अलग अलग यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते हैं. इनमें ज्यादातर छात्र कश्मीर में प्रतिबंध और कर्फ्यू की वजह से ईद के मौके पर अपने घर नहीं जा सके थे. इस दौरान मुख्यमंत्री खुद भी छात्रों के साथ लंच पार्टी में शरीक हुए.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस लंच के माध्यम से ये भी संदेश देने की कोशिश की कि पंजाब में पढ़ रहे कश्मीर के छात्र पूरी तरह से सुरक्षित हैं और वे अपनी शिक्षा आसानी के साथ पूरी कर सकें, ये पंजाब सरकार की जिम्मेदारी है.

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं. हालांकि सरकार ने लोगों की सुविधाओं के लिए हर प्रकार का इंतजाम किया है लेकिन सड़कों पर लोगों को सामूहिक तौर पर जुटने की मनाही है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, जम्मू कश्मीर की मस्जिदों में ईद-अल-अजहा (बकरीद) के अवसर पर 10,000 से ज्यादा लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की. मंत्रालय ने बताया कि अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपुर के निवासियों ने नमाज अदा की और मिठाइयां बांटी. इस दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. गृह मंत्रालय की प्रवक्ता वसुधा गुप्ता ने ट्वीट किया, "ईद-अल-अजहा 2019 के अवसर पर सभी ने नमाज अदा की और एक-दूसरे को मिठाईयां बांटी, जिससे सबके चेहरे पर मुस्कान फैल गई."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें