scorecardresearch
 

'पंचायत आजतक' में बोले रविशंकर प्रसाद- देश में एक अजीब सा नाटक चल रहा है

इस सत्र में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश में एक अजीब नाटक चल रहा है. बिहार में बीजेपी हार गई तो देश अचानक लिबरल हो गया, अवॉर्ड वापसी बंद हो गई.

पंचायत आजतक में केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पंचायत आजतक में केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

पंचायत आजतक के पांचवे अहम सत्र संविधान और हम में केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन अंजना ओम कश्यप ने किया.

इस सत्र में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश में एक अजीब नाटक चल रहा है. बिहार में बीजेपी हार गई तो देश अचानक लिबरल हो गया, अवॉर्ड वापसी बंद हो गई. रविशंकर प्रसाद के अनुसार देश में बीजेपी के खिलाफ एक प्रायोजिक कैंपेन चल रहा है. अगर हारे जनता से तो बीजेपी पर आरोप लगता है कि यह जुडिशरी की हत्या करती है, लोकतंत्र की हत्या करती है. सबसे ज्यादा ये आरोप कांग्रेस लगाती है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार न्यायपालिका की निष्पक्षता पर भरोसा रखती है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कर्नाटक में फ्रैक्चर्ड मैनडेट नहीं था. मैनडेट बीजेपी सरकार के पक्ष में था. रविशंकर ने कहा कि देश में कई चीजें बीजेपी के खिलाफ प्रायोजित ढंग से की जाती है. कांग्रेस हर बार हारने के बाद बीजेपी पर आरोप मढ़ती है.

क्या चार साल में संविधान पर खतरा बड़ा है? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रायोजित प्रचार किया जा रहा है. क्या राज्यपाल की भूमिका अब राजनीतिक हो चुकी है और इस व्यवस्था को नए सिरे से सोचने की जरूरत है? वहीं सुप्रीम कोर्ट के जजों की प्रेस कांफ्रेस से साफ है कि संविधान पर खतरा है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि न्यायपालिका ने यदि अपनी व्यवस्था को अंदर से दुरुस्त करने का काम शुरू किया है तो वह उन्हें करना चाहिए.

आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उनकी कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी नेता सरकार की उपलब्धियां जनता सामने रखेंगे, वहीं 'आजतक' ने भी इस अवसर पर पंचायत बुलाई है.

'आजतक' के इस मंच पर केंद्र सरकार के वरिष्ठतम मंत्रियों समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. नई दिल्ली के होटल ताज पैलेस में दिनभर चलने वाली इस पंचायत में मोदी सरकार के मंत्री अपना-अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें