scorecardresearch
 

74वें जन्मदिन पर पी चिदंबरम का ट्वीट, 'इस देश को भगवान बचाए'

आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ की जेल में कैद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम आज सोमवार को अपना 74वां जन्मदिन जेल में ही मना रहे हैं, साथ ही उन्होंने देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (File) पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (File)

आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ की जेल में कैद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम आज सोमवार को अपना 74वां जन्मदिन जेल में ही मना रहे हैं, ऐसे में उनके परिजन जन्मदिन की शुभकामना देने जेल पहुंचे. बेटे कार्ति के साथ अपने चाचा और मामा के साथ तिहाड़ गए और उनसे मुलाकात की. वहीं जन्मदिन पर भी पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

पी चिदंबरम के जन्मदिन पर बेटे कार्ति ने अपने पिता को 2 पन्नों का पत्र लिखा और इस पत्र को ट्वीट भी किया. पत्र में उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और पीएम मोदी के '56 इंच के सीने' पर तंज भी कसा. इसके अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान पर भी चुटकी ली. पिछले हफ्ते पीयूष गोयल ने ग्रैविटी (गुरुत्वाकर्षण) की खोज का जिक्र करते समय अल्बर्ट आइंस्टीन का नाम लिया था.

पत्र के जवाब में पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि मेरा विचार आज अर्थव्यवस्था के बारे में है. सिर्फ एक आंकड़ा कहानी बता देगा. अगस्त में निर्यात की दर -6.05 फीसदी रही. कोई भी देश 8 फीसदी की जीडीपी दर एक साल में 20 फीसदी निर्यात की दर किए बगैर हासिल नहीं कर सकता.

अपने अगले ट्वीट में चिदंबरम ने कहा, 'इस देश को भगवान ही बचाए'.

आईएनएक्स मीडिया मामले में पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं. इस मामले में अगली सुनवाई रोउज एवेन्यू कोर्ट में 19 सितंबर और दिल्ली हाईकोर्ट में 23 सितंबर को होगी. पी. चिदंबरम के वकीलों को उम्मीद है कि हाईकोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत मिल जाएगी. हालांकि ईडी जल्द ही आईएनएक्स मीडिया केस में भी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें