scorecardresearch
 

दिल्‍ली गैंगरेप के दोषियों को जल्‍द मिलेगी सजा: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भरोसा दिलाया है कि दिल्‍ली गैंगरेप के दोषियों को जल्‍द सजा मिलेगी. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि पीड़िता की हालत में जल्‍द ही सुधार होगा.

X

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भरोसा दिलाया है कि दिल्‍ली गैंगरेप के दोषियों को जल्‍द सजा मिलेगी. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि पीड़िता की हालत में जल्‍द ही सुधार होगा.

केस की जांच के लिए कमेटी गठित
प्रधानमंत्री ने दिल्‍ली गैंगरेप की जघन्‍य वारदात पर कांग्रेस के स्‍थापना दिवस समारोह से पहले गहरा अफसोस जाहिर किया है. मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार पीड़िता को हरसंभव मदद करने को तैयार है. उन्‍होंने कहा कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की जा चुकी है.

सिंगापुर में बेहतर चिकित्‍सा सुविधा
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता को अब सिंगापुर के एक अस्पताल में सबसे अच्छी चिकित्सा सुविधाएं दी जा रही हैं. प्रधानमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, 'मेरा आश्वासन है कि हमारी सरकार दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है.'

पीड़िता के लिए प्रार्थना: सोनिया गांधी
कांग्रेस के सालाना जलसे में भी महिलाओं की सुरक्षा सबसे बड़ी चिंता बनकर सामने आई. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि रेप जैसी बर्बर वारदात बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सोनिया गांधी ने कहा कि वे दिल्‍ली गैंगरेप की पीड़िता के लिए प्रार्थना कर रही हैं.

माउंट एलिजाबेथ अस्‍पताल पर टिकी निगाहें
गौरतलब है कि दिल्‍ली गैंगरेप की शिकार हुई लड़की की सेहत में सुधार के लिए दुआओं का दौर जारी है. पीडि़ता सिंगापुर के अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है. डॉक्टरों की टीम उसकी हालत पर दिन-रात नजर बनाए हुए है. गैंगरेप की शिकार लड़की को यहां लाए 24 घंटे से ज्यादा गुजर चुके हैं. डॉक्टर उसकी हालत बेहतर करने में जुटे हैं. ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए यह अस्पताल पूरी दुनिया में मशहूर है. देश को भी उम्मीद है कि यहां कुछ चमत्कार होगा और दिल्ली की बेटी एकदम ठीक होकर लौटेगी.

सेहत सुधरने के बाद होगी सर्जरी
लड़की की हालत पर पल-पल नजर रखी जा रही है. डॉक्टरों की कोशिश है कि सबसे पहले उसकी हालत को थोड़ा बेहतर बनाया जाए, जिसके बाद ही किसी सर्जरी के बारे में सोचा जा सकता है.

फिलहाल पीड़िता की हालत नाजुक
जानकारी के मुताबिक लड़की की हालत अब भी बेहद नाजुक बनी हुई है. गैंगरेप पीड़िता को फिलहाल सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल के इन्टेसिव केयर यूनिट में रखा गया है.

अस्पताल के प्रवक्ता के मुताबिक लड़की की सेहत की पूरी जांच की जा रही है. अस्पताल ने यह भी गुजारिश की है कि मरीज और परिवार की प्राइवेसी का पूरा खयाल रखा जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें