scorecardresearch
 

LIVE: PM मोदी ने हैदराबाद को दिया मेट्रो का तोहफा, इवांका भी कार्यक्रम में पहुंचीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन किया, इस दौरान उनके साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे. इसका परिचालन 29 नवंबर से शुरू होगा.

लाइव फोटो लाइव फोटो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत दौरे पर हैं. इवांका यहां ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने पहुंची हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने पहुंच चुके हैं. इस कार्यक्रम में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी शिरकत कर रही है. PM मोदी इवांका से भी मुलाकात कर रहे हैं.

मंगलवार को ग्लोबल एंटरप्रेयन्योरशिप समिट में पहुंचे से पहले पीएम मोदी हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे. पीएम ने खुद भी मेट्रो का सफर किया. इसका परिचालन 29 नवंबर से शुरू होगा. पहले चरण में नागोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत होगी. इस मार्ग में कुल 24 स्टेशन होंगे.

मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद पीएम GE समिट में शामिल होने पहुंचे. यहां वे अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप से मुलाकात कर रहे हैं.

 #FLASH PM Narendra Modi inaugurates #HyderabadMetro pic.twitter.com/VDbVSYjmPe

एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी के स्वागत में हैदराबाद एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पहुंचे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया की नजरें हैदराबाद पर हैं, आज यहां पर दुनिया भर के बिजनेसमैन आए हुए हैं. मोदी ने कहा कि लाखों कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण आज बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

मोदी बोले कि दक्षिण में बीजेपी सरकार काफी कम बनी है, लेकिन हमारी कार्यकर्ता फिर भी मेहनत के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसी राज्य के साथ भेदभाव नहीं करती है, हर राज्य को मदद की जा रही है.

इस दौरान मुख्यमंत्री राव ने बताया कि सभी ट्रेनों में शुरुआत में 3 डिब्बे कोच होंगे. यात्रियों की संख्या के मद्देनजर डिब्बों की संख्या को बढ़ाकर छह किया जाएगा. उन्होंने बताया कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम टीएसआरटीसी मेट्रो के लिए फीडर सेवाएं भी शुरू करेगी.

एलएंडटी मेट्रो रेल हैदराबाद लिमिटेड ने हैदराबाद मेट्रो के लिए शनिवार को किराए की घोषणा की. दो किलोमीटर तक के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा और 26 किलोमीटर से ज्यादा दूरी के लिए अधिकतम किराया 60 रुपये होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें