scorecardresearch
 

मनी लॉन्ड्रिंग केस: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की कोर्ट में पेशी आज

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अपने दफ्तर ले गई है. ईडी की 9 दिन की कस्टडी शुक्रवार को पूरी हो रही है.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (IANS) कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (IANS)

  • ईडी की 9 दिन की कस्टडी शुक्रवार को पूरी हो रही है
  • शिवकुमार की 12 सितंबर की रात अस्पताल और थाने में कटी
  • ईडी शिवकुमार की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग करेगी

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अपने दफ्तर ले गई है. इससे पहले ईडी की टीम डीके शिवकुमार को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन ले गई थी. डीके शिवकुमार की कोर्ट में शुक्रवार को पेशी होगी. दरअसल, ईडी की 9 दिन की कस्टडी शुक्रवार को पूरी हो रही है. ईडी ने शिवकुमार को 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था.

इससे पहले डीके शिवकुमार की 12 सितंबर की रात अस्पताल और थाने में कटी. मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे डीके शिवकुमार ने गुरुवार को तबीयत खराब होने की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. इसके बाद ईडी की टीम लगभग आधी रात को डीके शिवकुमार को अस्पताल से बाहर लेकर आई और उन्हें दिल्ली के तुगलक रोड थाने में लेकर गई. डीके शिवकुमार को रातभर यहीं रखा गया.

प्रवर्तन निदेशालय शुक्रवार को डीके शिवकुमार को कोर्ट में पेश करेगी. माना जा रही है कि ईडी उनकी हिरासत अवधि को बढ़ाने की मांग करेगी. डीके शिवकुमार पिछले 9 दिनों से ईडी की हिरासत में हैं. विशेष जज अजय कुमार कुहार ने ईडी को डीके शिवकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की इजाजत दे दी थी. अदालत ने कहा था कि डीके शिवकुमार पर लगे आरोप गंभीर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें