scorecardresearch
 

मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ युवा कांग्रेस, गडकरी के घर के बाहर किया प्रदर्शन

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर देशभर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. भारतीय युवा कांग्रेस ने नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सरकारी आवास के बाहर प्रोटेस्ट किया है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर प्रोटेस्ट (तस्वीर-ANI) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर प्रोटेस्ट (तस्वीर-ANI)

  • नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर प्रोटेस्ट

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. अब भारतीय युवा कांग्रेस ने मोटर व्हीकल अधिनियम के संशोधित प्रावधानों के खिलाफ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है.

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के दौरान बेहद उग्र नजर आए. कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए नारा लगा रहे थे. इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने पास ही रखे एक स्कूटर को उठा लिया और कुछ देर तक हवा में ही लटकाए रखा.

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की तभी कार्यकर्ताओं ने स्कूटर को पुलिस बैरिकेड के पास नीचे गिरा दिया. इस दौरान पुलिस लगातार प्रदर्शनकारियों को पीछे हटने के लिए कहती रही. यूथ कांग्रेस के सदस्य भारी संख्या में नितिन गडकरी के आवास के बाहर पहुंचे हैं और लागातार केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे हैं.

 नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद पूरे देश में यातायात नियमों को तोड़ने वालों की खैर नहीं है. नए ट्रैफिक नियमों पर विपक्षी पार्टियों समेत आम जनता भी नाराज है. हालांकि इन नए नियमों से लोगों में जागरूकता बढ़ी है.

सख्त नियमों पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी बयान दे चुके हैं. उन्होंने हाल ही में aajtak.in से कहा था कि बांद्रा वर्ली सी लिंक पर ओवरस्पीडिंग के लिए उन्होंने भी जुर्माना देना पड़ा. नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे मेरे घर पर चालान मिला और मैंने जुर्माना भरा. इन नियमों से जागरूकता बढ़ेगी.

पिछले कुछ दिनों में देश से ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जो हैरान करने वाले हैं. कहीं किसी बाइक वाले का 23 हजार का चालान कटा है तो किसी ऑटो वाले को 59 हजार रुपये भरने पड़े हैं. दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में ट्रैफिक पुलिस ने अभी तक चालान काटकर लाखों रुपये वसूल कर लिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें