scorecardresearch
 

हिटलर व मुसोलिनी की तरह तानाशाह हैं मोदीः दिग्विजय सिंह

अपने बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मोदी को तानशाह बताया और उनकी तुलना हिटलर एवं मुसोलिनी से की.

दिग्विजय सिंह दिग्विजय सिंह

जैसे ही बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को अपना चुनावी कमांडर बनाया, विरोधियों की भौंवे तन गई. पहले तो विरोधियों ने इसे बीजेपी का अंदरूनी मामला बताया और पल्ला झाड़ लिया. पर सियासी पारा चढ़ने के साथ ही मोदी पर हमले तेज होते जा रहे हैं.

अपने बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी को तानाशाह बताया और उनकी तुलना हिटलर एवं मुसोलिनी से की.

आज तक से एक्सक्लूसिव बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मोदी विभाजक छवि के नेता हैं. वह 30 के दशक में यूरोप के तानशाह मुसोलिनी और हिटलर की तरह हैं.'

मोदी की ताजपोशी को लेकर आडवाणी की कथित नाराजगी पर दिग्विजय ने चुटकी लेते हुए कहा, 'राजनाथ सिंह को सर्तक रहना चाहिए. जिस हाथ ने मोदी को आगे बढ़ाया, मोदी ने उसे ही काट डाला.'

दिग्विजय सिंह ने कहा कि विकास को लेकर मोदी के दावे झूठे हैं. वे गलत आंकड़ें पेश करते हैं. हम सच सामने लाकर रहेंगे. मोदी की नियुक्ति कांग्रेस के लिए कोई मुद्दा नहीं है. हमारी पार्टी विचारधारा की राजनीति करती है. व्यक्तित्व की लड़ाई अहमियत नहीं रखती.

मोदी-युग की शुरुआत के बारे में उन्होंने कहा, देश में कोई मोदी-युग नहीं आया, ऐसा सिर्फ बीजेपी में हुआ हैं. राहुल गांधी से मोदी की तुलना किए जाने के सवाल को दिग्विजय सिंह ने खारिज कर दिया.

इस बीच, दिग्विजय सिंह की इन टिप्पणियों पर बीजेपी नेता बलबीर पुंज ने कहा, 'दिग्विजय सिंहजी सिर्फ गलत लोगों को इज्जत देते हैं. पूरी दुनिया में आतंक का चेहरा माने जाने वाला ओसमा बिन लादेन उनके लिए 'लादेनजी' हैं. वहीं, बाबा रामदेव एक ठग.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें