scorecardresearch
 

देश के युवाओं को बोझ मानती है सरकार: मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के युवाओं को मार्गदर्शन दिए जाने की जरूरत है ताकि भारत अपनी जनसंख्या का लाभ ले सके.

Narendra modi Narendra modi

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के युवाओं को मार्गदर्शन दिए जाने की जरूरत है ताकि भारत अपनी जनसंख्या का लाभ ले सके.

2014 के आम चुनाव के लिए बीजेपी की प्रचार समिति के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अपने पहले संबोधन में मोदी ने कहा, 'भारत में दुनिया के सबसे अधिक युवा हैं. यदि घर में एक जवान लड़का है तो परिवार खुशी का अनुभव करता है, लेकिन सरकार आज देश के युवाओं को बोझ मानती है.'

उन्‍होंने आगे कहा कि यदि युवाओं का मार्गदर्शन नहीं किया गया तो समस्याएं पैदा होंगी. वे विभिन्न मुद्दों को लेकर जंतर मंतर की तरफ मोर्चा निकालेंगे क्योंकि सरकार ने उनका ध्यान नहीं रखा है. मोदी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा.

अहमदाबाद पहुंचने पर मोदी का भव्‍य स्‍वागत
इस बीच गोवा सम्मेलन में 2014 चुनाव के लिए बीजेपी की चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख बनाए जाने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां वापसी पर गर्मजोशी से स्वागत हुआ. पार्टी कार्यकर्ताओं और मोदी समर्थकों का बड़ा हुजूम सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उमड़ पड़ा, जहां शाम में मोदी पहुंचे.

मोदी ने हवाईअड्डे के बाहर अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘लोगों के प्यार, समर्थन और मुझपर भरोसे के कारण गुजरात ने ना केवल पूरे देश में बल्कि दुनिया में अपना नाम किया है.' मोदी ने कहा, ‘गुजरात ने अपनी अलग एक खास पहचान बनायी है. लगातार चुनावों में जीत के कारण बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने सोचा कि देश को भी इसका फायदा मिलना चाहिए.' उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास की रफ्तार कभी नहीं थमेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें