scorecardresearch
 

मुंबईः NCP नेता शरद पवार से देर रात मिले उद्धव और आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कवायद तेज हो गई है. मुंबई में शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे अपने बेटे आदित्य ठाकरे के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार के घर मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत और एनसीपी नेता अजीत पवार भी मौजूद रहे.

उद्धव के साथ आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो-PTI) उद्धव के साथ आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो-PTI)

  • शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक आज
  • तीन पार्टियां कर सकती हैं सरकार बनाने का ऐलान

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कवायद तेज हो गई है. मुंबई में शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे अपने बेटे आदित्य ठाकरे के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चीफ शरद पवार के घर मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत और एनसीपी नेता अजीत पवार भी मौजूद रहे. राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का आज ऐलान कर सकती है.

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर आज दोपहर दो बजे शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की बैठक होगी. इस बैठक के बाद महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का ऐलान किया जाएगा. अभी तक नई सरकार में विभागों के बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है. विभागों के बंटवारे को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की मांग सामने आने लगी है.

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना शहरी विकास, पीडब्ल्यूडी, गृह मंत्रालय, शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास मंत्रालय चाहती है, जबकि एनसीपी विधानसभा स्पीकर का पद, गृह मंत्रालय, वित्त मंत्रालय, पीडब्ल्यूडी विभाग, जल संसाधन और ग्रामीण विकास मंत्रालय चाहती है. वहीं, कांग्रेस भी विधानसभा स्पीकर, वित्त मंत्रालय, स्वास्थ्य, शहरी, ग्रामीण विकास मंत्रालय और राजस्व मंत्रालय की मांग कर रही है.

हालांकि, कांग्रेस और एनसीपी की गुरुवार को हुई बैठक में रोटेशनल सीएम की मांग नहीं उठाई गई. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और एनसीपी दोनों उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बने नए समीकरण के मद्देनजर शिवसेना के विधायक कल जयपुर से महाराष्ट्र के लिए उड़ान भर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें