scorecardresearch
 

चौतरफा हमलों के बीच अमित शाह का दावा- किसानों का विरोधी नहीं, दोस्त है लैंड बिल

भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बीजेपी सरकार इन दिनों बचाव की मुद्रा में है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिल पर सफाई देते हुए कहा कि यह विधेयक ‘किसान मित्र’ है, ‘किसान विरोधी’ नहीं, जैसा कि विपक्ष बता रहा है.

BJP अध्यक्ष अमित शाह BJP अध्यक्ष अमित शाह

भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बीजेपी सरकार इन दिनों बचाव की मुद्रा में है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिल पर सफाई देते हुए कहा कि यह विधेयक ‘किसान मित्र’ है, ‘किसान विरोधी’ नहीं, जैसा कि विपक्ष बता रहा है.

अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस भूमि अधिग्रहण विधेयक पर झूठ फैलाने और यह भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रही है कि यह किसान विरोधी है. लेकिन हकीकत ये नहीं है. मैं मध्य प्रदेश और देश के किसानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि भूमि अधिग्रहण विधेयक में उनके साथ कोई अन्याय नहीं होगा.’

भूमि अधिग्रहण विधेयक पर एनडीए सरकार विपक्ष के सख्त विरोध का सामना कर रही है. बिल बजट सत्र में संशोधन के साथ लोकसभा में पारित हुआ था लेकिन राज्यसभा में अटक गया.

शाह ने कहा, 'उद्योगपतियों को किसानों की एक इंच जमीन भी नहीं दी जाएगी जैसा कि कांग्रेस ने आरोप लगाया है. किसानों के जमीन छोड़ने की स्थिति में उन्हें विधेयक के प्रावधानों के मुताबिक उचित मुआवजा मिलेगा.

उन्होंने कहा कि देश के गांवों को सड़क, बिजली, शिक्षा, रेल पटरी नेटवर्क और अस्पतालों की जरूरत है. शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से विधेयक पर कांग्रेस के झूठे दावों का मुकाबला करने के लिए लोगों से संपर्क करने को कहा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि अमेरिका और अन्य देशों की मोदी की यात्रा ने दुनिया का ध्यान खींचा है जबकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की यात्राएं कम महत्व की हुआ करती थीं.

'सरकार के खिलाफ एक भी आरोप नहीं'
उन्होंने कहा, 'विदेश यात्राओं के दौरान मोदी की अगवानी करने हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े. यह मोदी या बीजेपी की छवि नहीं है जो दुनिया भर में बढ़ रही है बल्कि करोड़ों भारतीयों का गौरव है. केंद्र में सत्ता संभालने के बाद पिछले एक साल में मोदी के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है जबकि पिछले यूपीए शासनकाल में घोटाले आम चीज थी.

इनपुट भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें