scorecardresearch
 

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम ने दिल्ली HC में दाखिल की जमानत याचिका

आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. चिदंबरम ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जुड़े मामले में यह जमानत याचिका दायर की है.

पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली HC में जमानत याचिका दायर की (फाइल फोटो-PTI) पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली HC में जमानत याचिका दायर की (फाइल फोटो-PTI)

  • जमानत के लिए पी चिदंबरम ने दी हाई कोर्ट में अर्जी
  • सीबीई से जुड़े मामले में SC ने दी है सशर्त जमानत
  • ईडी की हिरासत में चिदंबरम, कल हो सकती है सुनवाई

आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. चिदंबरम ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जुड़े मामले में यह जमानत याचिका दायर की है. बीते मंगलवार को उन्हें सीबीआई से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी थी.

फिलहाल चिदंबरम 24 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में तिहाड़ जेल में हैं. इस मामले में ईडी हिरासत को एक हफ्ते बढ़ाने की मांग कर सकती है. चिदंबरम की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हो सकती है.

क्या है याचिका?

इस याचिका में साफ किया गया है कि पी चिंदबरम जांच में सहयोग कर रहे हैं. किसी भी तरह से वे साक्ष्यों को प्रभावित नहीं कर रहे हैं. सीबीई मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से दी गई जमानत का भी इस याचिका में जिक्र किया गया है.

यह भी कहा गया है  कि सभी दस्तावेज के रूप में साक्ष्य हैं इसलिए किसी भी तरह से साक्ष्यों को तोड़ा मरोड़ा नहीं जा सकता है , इसलिए जमानत दे दी जाए.

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के केस में पी चिदंबरम को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत तो मिल गई है लेकिन इस बेल के बाद भी चिदंबरम तिहाड़ जेल में रहेंगे. क्योंकि वह 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी में है.

जमानत के बाद भी जेल

सीबीआई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में सोमवार को चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट का संज्ञान लिया था. कोर्ट ने पूर्व मंत्री को 24 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है. अदालत ने इसके आलावा आरोपपत्र में नामित सभी आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया है. हालांकि उनकी पेशी की तिथि का बाद में ऐलान किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें