scorecardresearch
 

इंडिया टुडे के खुलासे पर रविशंकर ने दी ‘आजतक’ को बधाई, सोनिया राहुल से मांगा जवाब

इंडिया टुडे के धर्मांतरण को लेकर किए गए खुलासे पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह देश के लिए बड़ा खतरा है. रविशंकर प्रसाद का कहना है कि इंडिया टुडे ने केरल में जो स्टिंग किया है, उसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

X
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो) केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

इंडिया टुडे के धर्मांतरण को लेकर किए गए खुलासे पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह देश के लिए बड़ा खतरा है. रविशंकर प्रसाद का कहना है कि इंडिया टुडे ने केरल में जो स्टिंग किया है, उसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. केरल में जो लव जिहाद की आड़ में आतंकवादी गतिविधियां चल रही हैं, उस पर पहले भी बहुत बार बहस हुई है. लेकिन जो खुलासा कल इंडिया टुडे ने किया है, उससे साफ है वह आतंकवाद से सीधा-सीधा जुड़ा मामला है. उसको भी वोट बैंक की बलि चढ़ाया जा रहा है. 

राज्य सरकार की जिम्मेदारी

रविशंकर प्रसाद का कहना है कि स्टिंग में जो बातें सामने आईं हैं, उसमें राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि जो गतिविधियां चल रही हैं, उसको वह देखे. यह देश के लिए बहुत बड़ा खतरा है. रविशंकर प्रसाद का कहना है कि BJP की हमेशा एक सोच रही है. अगर मर्जी से कोई भी किसी में आस्था रखना चाहता है तो रखे. उसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन पैसे देकर दबाव में डराकर किसी लोभ में आस्था को बदला जाएगा तो वह दुर्भाग्यपूर्ण है. यह बात इंडिया टुडे के स्टिंग में साफ तौर से सामने आई है कि पैसे के लालच में धर्मांतरण करवाया जा रहा है. पूरे मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए. 

पहले भी कांग्रेस खामोश रही थी

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इंडिया टुडे ने पहले भी हुर्रियत को लेकर स्टिंग किया था. उसमें खुलासा किया गया था कि उनको पाकिस्तान से फंडिंग हो रही है. उसमें साबित हुआ था कि हुर्रियत को पाकिस्तान से फंडिंग होती है. उस वक्त भी कांग्रेस खामोश रही थी. लेकिन अब केरल को लेकर जो खुलासे हुए हैं, उसमें राहुल और सोनिया गांधी को जवाब देना होगा.

वोट बैंक की खातिर साधी है चुप्पी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम केरल सरकार से मांग करते हैं कि वे इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराएं. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें. ऐसा न करने पर यह स्पष्ट हो जाएगा कि वोट बैंक की खातिर केरल सरकार देश की सुरक्षा से समझौता कर रही है. 

खुलासे के लिए आजतक को दी बधाई

इससे पहले धर्मांतरण के खुलासे पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आजतक को बधाई दी. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विदेशों से रुपए भेजकर आतंकी ग्रुप भारत में धर्मांतरण करवा रहे हैं. इसके जरिये भारत में आईएसआईएस का जाल फैलाने की साजिश रची जा रही है. ये एक गंभीर मामला है, जिसकी गहराई से जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि डर या लालच से धर्मांतरण कराना मनोवैज्ञानिक अपहरण करने जैसा है. आपको बता दें पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया केरल में सक्रिय संस्था है. इसकी महिला विंग की प्रमुख ज़ैनाबा ने आजतक के स्टिंग में कबूला था कि उनकी संस्था ने हिंदुओं समेत दूसरे धर्म के लोगों का धर्मांतरण करवाया है.

केरल में सक्रिय संस्था है पीएफआई

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) केरल में सक्रिय संस्था है. इसकी महिला विंग की प्रमुख ज़ैनाबा ने आजतक के स्टिंग में कबूला था कि उनकी संस्था ने हिंदुओं समेत दूसरे धर्म के लोगों का धर्मांतरण करवाया है.  इंडिया टुडे के अंडर कवर रिपोर्टर्स ने छुपे कैमरे पर PFI के शीर्ष पदाधिकारियों के मुंह से ऐसे खुलासे कैद किए हैं जो सकते में डाल देने वाले हैं. चाहे वो बड़े स्तर पर धर्म परिवर्तन कराना हो, अवैध फंडिंग हो, या फिर भारत को धर्मप्रधान इस्लामिक देश बनाने का अंतिम लक्ष्य, सबके बारे में इन्हें खुद ही सब कबूल करते देखा-सुना जा सकता है.

हिंदू महिलाओं का ब्रेनवॉश कर मुस्लिमों से शादी कराने का आरोप

बता दें कि PFI पहले से ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच के रडार पर है. PFI पर हिन्दू महिलाओं का ब्रेनवॉश कर मुस्लिम पुरुषों से शादी कराने के आरोप हैं. हालांकि PFI के महिला दस्ते की प्रमुख जैनबा ए. एस. ने सोमवार को ऐसे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया. जैनबा ने उन आरोपों का हवाला दिए जाने पर ये बात कही कि वे गैर मुस्लिम महिलाओं को धर्म परिवर्तन के लिए 'तैयार' करती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें