scorecardresearch
 

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में इकोनॉमी पर मंथन, ये उद्योगपति बताएंगे हल

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई 2019 के सत्र की शुरुआत रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास के संबोधन से होगी.

20 और 21 सितंबर को मुंबई में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 का सजेगा मंच 20 और 21 सितंबर को मुंबई में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 का सजेगा मंच

एक बार फिर इंडिया टुडे ग्रुप के लोकप्रिय और चर्चित कार्यक्रम इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 का आयोजन होने जा रहा है. मुंबई के ग्रांड हयात होटल में 20 और 21 सितंबर को यह कॉन्क्लेव होने जा रहा है. दो दिनों तक चलने वाले इस प्रोग्राम में भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर खास चर्चा होने वाली है.

भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगी चर्चा

गिरती भारतीय अर्थव्यवस्था की क्या वजह है और इससे निपटने के लिए क्या-क्या कदम उठाने की जरूरत है. इस पर गहराई से इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में चर्चा होगी. कार्यक्रम में आधुनिक व्यवस्था के तेज-तर्रार बिजनेस टायकून और बड़े मंत्री हिस्सा लेंगे.

RBI गवर्नर भी कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई 2019 के सत्र की शुरुआत रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास के संबोधन से होगी. शक्तिकांत दास अर्थव्यवस्था के मौजूदा परिदृश्य पर अपना नजरिया पेश करेंगे. इसके अलावा सेशन में भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, कॉमर्स और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह भी सेशन में अपना विचार रखेंगे.

बड़े उद्योगपित रखेंगे अपनी राय

इंडियन इकोनॉमी की सुर्खियां तय करने वाली कुछ नामी शख्सियतें इस कॉन्क्लेव में अर्थव्यवस्था की सेहत, जॉब मार्केट, बैंकिंग परिदृश्य पर अपने विचार रखेंगी. इसमें विप्रो के चेयरमैन रिशद प्रेमजी, गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज, पीएम की आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य डॉ शमिका रवि, टाटा संस के चीफ इकोनॉमिस्ट और पॉलिसी एडवोकेसी की चीफ रूपा पुरुषोत्तम, इंडियन सोसायटी ऑफ लेबर इकोनॉमिक्स की वाइस प्रेसिडेंट डॉ रितू दीवान शामिल हैं.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के सेशन में पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के महात्वाकांक्षी लक्ष्य पर मजेदार चर्चा सुनने को मिलेगी. इसके अलावा दूसरे सत्र में छोटे एवं लघु उद्योगों पर मंडराते संकट, कश्मीर में मोदी-शाह की जुगलबंदी, आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस, ऑटोमेशन जैसे विषयों पर मंथन होगा.

इसके अलावा इस दो दिवसीय कार्यक्रम में राजनीति, अर्थ, कला और मनोरंजन जगत की दिग्गज हस्तियां शामिल होंगी. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव नए विचारों, इनोवेशन और अनुभवों के मामले में अग्रणी रहा है और अपने समय के साथ लगातार संवाद करता रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें