scorecardresearch
 

IMA स्कैम के आरोपी मंसूर खान की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

आरोपी मंसूर खान की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें श्री जयदेव इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोवास्कुलर साइंसेस एंड रिसर्च में भर्ती कराया गया है.

आईएमए पोंजी घोटाला (फोटो-IANS) आईएमए पोंजी घोटाला (फोटो-IANS)

बेंगलुरु के चर्चित I Monetary Advisory (IMA) घोटाला मामले के आरोपी मंसूर खान की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें श्री जयदेव इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोवास्कुलर साइंसेस एंड रिसर्च में भर्ती कराया गया है. मंसूर खान को गिरफ्तारी के बाद शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उन्हें तीन दिन के लिए ईडी की रिमांड में भेज दिया गया था.

ईडी मंसूर खान को ट्रांजिट रिमांड पर बेंगलुरू से दिल्ली ले गई और स्थानीय अदालत के सामने पेश किया गया. ईडी ने खान को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत विदेशी बैंकों में रुपये ट्रांसफर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. ईडी के निदेशक रमन गुप्ता ने उसे संयुक्त हिरासत के लिए पीएमएलए की विशेष अदालत में जज शिवशंकर के सामने पेश किया.

धोखाधड़ी के मामले की जांच के लिए जून में कर्नाटक सरकार की ओर से बनी एसआईटी ने अब तक आईएमए के सात निदेशकों सहित 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार रात नई दिल्ली में ड्यूटी मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल के सामने खान को पेश किया. इसके बाद उसे बेंगलुरु ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया, जहां उसकी कंपनी का मुख्यालय है. ईडी के अधिकारियों ने एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई से लौटे खान को शुक्रवार की सुबह ही दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें