scorecardresearch
 

IMA ज्वैलरी घोटाला: निवेशकों का पैसा लौटाना चाहता है मंसूर खान, जान को बताया खतरा

एक वीडियो जारी कर मंसूर खान ने कहा है कि वो वापस भारत आना चाहता है, निवेशकों का पैसा भी लौटाना चाहता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो जांच में अधिकारियों का सहयोग भी करना चाह रहा है. वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर 18 मिनट का वीडियो शेयर कर मंसूर खान ने कहा है कि उनको अपने ही लोगों ने धोखा दिया.

कर्नाटक की कंपनी आईएमए ज्वेल्स (फाइल फोटो) कर्नाटक की कंपनी आईएमए ज्वेल्स (फाइल फोटो)

बेंगलुरु के चर्चित I Monetary Advisory (IMA) ज्वेल्स केस में आईएमए प्रमुख मंसूर खान का रविवार को एक वीडियो क्लिप सामने आया है. जिसमें वो कथित तौर पर आत्मसमर्पण करने की पेशकश कर रहा है. मंसूर खान का कहना है कि उन्हें डर है कि उन्हें मार दिया जाएगा. वहीं वीडियो जारी कर उन्‍होंने कहा कि वह निवेशकों को पैसा लौटाना चाहते हैं.

एक वीडियो जारी कर मंसूर खान ने कहा है कि वो वापस भारत आना चाहता है, निवेशकों का पैसा भी लौटाना चाहता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो जांच में अधिकारियों का सहयोग भी करना चाह रहा है. वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर 18 मिनट का वीडियो शेयर कर मंसूर खान ने कहा है कि उनको अपने ही लोगों ने धोखा दिया. साथ ही उन्होंने कहा है कि जो नेता उनके करीबी थे वही अब उनके लिए खतरा बन चुके हैं. मंसूर खान ने दावा किया है कि उसको और उसके परिवार पर जान का खतरा बना हुआ है. उसका कहना है कि वो भारत वापस आना चाहता है और सारी जानकारी देना चाहता है.

दरअसल, मंसूर खान पर करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी का आरोप है. निवेशकों को भारी रिटर्न का लालच देकर करोड़ों रुपये जुटाने के बाद फरार मंसूर खान का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया गया है. कर्नाटक में इस केस को कर्नाटक पोंजी स्कैम के नाम से जाना जाता है. इस स्कैम में कथित रूप से कांग्रेस के कुछ नेता भी शामिल हैं.

बता दें कि आईएमए ने अपनी स्कीम में 14 से 18 फीसदी के भारी रिटर्न का वादा किया था, जिसके लालच में हजारों निवेशक फंस गए और करीब  25 हजार लोगों ने धोखाधड़ी की शिकायत की. हाल ही में पुलिस ने आईएमए जयनगर के दफ्तर में और मंसूर खान की तीसरी पत्नी के घर में छापा मारा था. जिसमें करोड़ों रुपये की ज्वैलरी और दस्तावेज जब्त किए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें