scorecardresearch
 

गुर्जर आरक्षण: गहलोत-बैंसला की बातचीत बेनतीजा

आरक्षण मुद्दे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुर्जर नेता डॉक्‍टर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच मंगलवार को हुई वार्ता में आरक्षण मुददे पर कुछ खास बातचीत नहीं हो सकी.

आरक्षण विधेयक के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुर्जर नेता डॉक्‍टर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच मंगलवार को हुई वार्ता में आरक्षण मुददे पर बातचीत नहीं होने के बावजूद मुख्यमंत्री और कर्नल बैंसला ने कहा कि सुखद परिणाम आयेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि उर्जा मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह राज्यपाल एस के सिंह से बुधवार को भेट कर आरक्षण विधेयक पर सरकार का पक्ष रखेंगे. राज्यपाल इस विधेयक को किस रूप में स्वीकार करते है यह उन पर निर्भर करता है. गहलोत ने कहा है कि राज्यपाल के पास विचाराधीन आरक्षण विधेयक हूबहू लागू नहीं हो सकता है, यह भाजपा भी जानती है.

कर्नल बैंसला ने कहा 'वार्ता में आरक्षण मुददे पर कोई खास बातचीत नहीं हुई है. पेंचला (करौली) में चल रहा महापडाव जारी रहेगा.'  गहलोत और कर्नल बैंसला दूसरे दौर की बातचीत समाप्त होने पर संवाददाताओं से अलग अलग बातचीत कर रहे थे. गहलोत ने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि विधान सभा द्वारा पारित आरक्षण विधेयक को संविधान मे संशोधन के बाद ही लागू किया जाना संभव है. कानून और संवैधानिक दायरे में ही आरक्षण दिया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें