scorecardresearch
 

टीपू सुल्तान विवाद पर गिरीश कर्नाड को धमकी, ट्वीट कर कहा- कलबुर्गी जैसा होगा हाल

कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड को जान से मारने की धमकी दी गई है.

धमकी मिलने के बाद गिरीश कर्नाड ने मांगी माफी धमकी मिलने के बाद गिरीश कर्नाड ने मांगी माफी

कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड को जान से मारने की धमकी दी गई है.

गिरीश कर्नाड को ट्व‍िटर पर धमकी दी गई कि उनका भी वही हाल होगा, जो कन्नड़ लेखक एमएम कलबुर्गी का हुआ था. धमकी मिलने के बाद कर्नाड ने तुरंत माफी मांग ली. पुलिस ने धमकी मामले में FIR दर्ज कर ली है.

कलबुर्गी की हुई थी हत्या
कन्नड़ लेखक एमएम कलबुर्गी की पिछले महीने हत्या कर दी गई थी. इसके विरोध में कई लेखक-साहित्यकार अपने-अपने सम्मान और पुरस्कार सरकार को वापस कर रहे हैं.

श‍िवाजी से की थी तुलना
दरअसल, गिरीश कर्नाड ने टीपू सुल्तान का गुणगान करने वाला बयान दिया था, जिससे कुछ संगठन नाराज हो गए थे. उन्होंने कहा था कि अगर टीपू सुल्तान हिंदू होते, तो वे छत्रपति शिवाजी जितना महान समझे जाते.

हंगामा है क्यों बरपा...
फिलहाल हंगामे की वजह कर्नाटक सरकार की ओर से टीपू सुल्तान की जयंती मनाया जाना है. कर्नाटक सरकार मैसूर के शासक रहे टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है, जबकि बीजेपी और कुछ हिंदूवादी संगठन इसका विरोध कर रहे हैं.

हिंसा प्रभावित मडिकेरी में सामान्य हो रही स्थिति
टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर हिंसा की घटना में वीएचपी के एक स्थानीय नेता की मौत के एक दिन बाद मडिकेरी और पूरे कोडागु जिले में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. बहरहाल, हिंसा की घटना में मारे गए 60 वर्षीय कुटप्पा का अंतिम संस्कार कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें