scorecardresearch
 

विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्रियों की आई शामत

दो राज्यों के चुनाव परिणाम मुख्यमंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्रियों के लिए बुरी खबर लेकर आए हैं. इन दोनों राज्यों में उनमें से कइयों को हार का मुंह देखना पड़ा है.

उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो) उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

दो राज्यों के चुनाव परिणाम मुख्यमंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्रियों के लिए बुरी खबर लेकर आए हैं. इन दोनों राज्यों में उनमें से कइयों को हार का मुंह देखना पड़ा है. LIVE UPDATE: J-K में दोनों सीटों से हारे CM उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सोनावार से चुनाव हार चुके हैं. हालांकि बीरवाह से अब्दुल्ला चुनाव जीत गए.

दूसरे मुख्यमंत्री रहे हेमंत सोरेन को भी दुमका सीट पर हार का मुंह देखना पड़ा. बीजेपी की लुईस मरांडी ने उन्हें वहां से हरा दिया. दुमका शहरी क्षेत्र है और वहां आदिवासी आबादी उतनी नहीं है. लेकिन हेमंत सोरेन ने संथाल क्षेत्र की बरहेट सीट अपने निकटतम प्रतिद्वंदी हेमलाल मुर्मू को 23 हजार से अधिक मतों से हराकर जीत ली.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा भी जेएमएम उम्मीदवार से पिछड़ रहे थे. तीन बार मुख्यमंत्री रहे अर्जुन मुंडा की लोकप्रियता में काफी कमी आई है.

झारखंड के सबसे बढ़िया सीएम माने गए बाबूलाल मरांडी हालांकि धनवार में जीत रहे थे, लेकिन अपने ही शहर गिरीडीह में बीजेपी उम्मीदवार निर्भय कुमार से हार गए.

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, जो निर्दलीय होकर भी राज्य के मुख्यमंत्री बने, हार के शिकार हो गए. उन्हें मंझगांव में पराजय का मुंह देखना पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें