scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल: पुरुलिया में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके

मेघालय में भी रविवार सुबह 11 बजकर 14 मिनट  के आसपास पूर्वी गारो हिल्स के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. तीव्रता कम होने की वजह से यहां किसी भी तरह की अनहोनी नहीं हुई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप लगभग 2 बजकर 55 मिनट पर आया है. वहीं इससे पहले जम्मू कश्मीर में भी 12 बजकर 54 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि दोनों जगहों पर आए भूकंप की तीव्रता इतनी कम थी कि कोई अनहोनी नहीं हुई.

रविवार को ही सुबह 11 बजकर 14 मिनट  के आसपास पूर्वी गारो हिल्स के पास मेघालय में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यहां भी किसी भी तरह की दुर्घटना के मामले सामने नहीं आए थे. इस भूकंप का केंद्र भी गारो हिल्स के आसपास के इलाके थे.

इससे पहले बुधवार को हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में बुधवार देर रात 12 बजकर 47 मिनट पर 4.0 तीव्रता का झटका महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र चंबा था.

इसके करीब आधे घंटे बाद 1 बजकर 47 मिनट पर महाराष्ट्र में 3.6 तीव्रता का झटका महसूस किया गया था. इसका केंद्र पालघर था. दोनों प्रदेशों में जानमाल के नुकसान की खबर नहीं सामने आई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें