scorecardresearch
 

दिल्ली-NCR में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, 14 ट्रेनें लेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे इलाकों में कुछ ही देर में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिली है. फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं.

Winter Snowfall in Shimla (Courtesy- PTI) Winter Snowfall in Shimla (Courtesy- PTI)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज बदल गया है. बुधवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इस खराब मौसम के चलते यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, जिसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.  

मौसम में आए बदलाव की वजह से बुधवार को दिल्ली आने जाने वाली 14 ट्रेनें लेट हैं. इसके अलावा दक्षिण दिल्ली और इससे सटे रेवाड़ी, बल्लबगढ़, फरीदाबाद, नूंह, बुलंदशहर, अमरोहा, सियाना और ग्रेटर नोएडा में बारिश का पूर्वानुमान है. फिलहाल, आसमान में बादल छाए हुए हैं.

वहीं, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर भारत के कई  हिस्सों में लगातर बर्फबारी हो रही है. इसके चलते ठंड भी बढ़ गई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद बेहद कम है. इससे पहले मंगलवार को धूप निकलने से लोगों को ठंड से थोड़ी बहुत राहत मिली थी. इससे पहले मंगलवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया था.

मंगलवार सुबह कोहरे और 500 मीटर से कम दृश्यता के कारण 24 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चली थीं. वायु गुणवत्ता और मौसम पूवानुर्मान प्रणाली (सफर) के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु गुणवत्ता 'खराब' और 'बेहद खराब' स्तर के बीच रह सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें