scorecardresearch
 

दिल्ली: डेनमार्क की महिला से दुष्कर्म मामले में 5 दोषी करार

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को 2014 में डेनमार्क की महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है.

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को 2014 में डेनमार्क की महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है और सजा पर जिरह के लिए नौ जून का दिन तय किया है.

अर्जुन, राजू उर्फ छक्का, मोहम्मद राजा, महेंद्र उर्फ गंजा, राजू उर्फ बज्जी व श्यामलाल पर जनवरी 2014 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के करीब चाकू के बल पर डेनमार्क की एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोप था. पीड़िता उस दिन आरोपियों से पहाड़गंज इलाके में स्थित अपने होटल का रास्ता पूछने के लिए रुकी थी.

आरोपी श्यामलाल की यहां फरवरी में तिहाड़ जेल में मौत हो गई, जिसके बाद उसके खिलाफ सुनवाई को रद्द कर दिया गया. मामले के तीन नाबालिग आरोपियों की सुनवाई जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में चल रही है. पुलिस ने कहा कि आरोपी पीड़िता को डिविजन रेलवे ऑफिसर्स क्लब के करीब एक सूनसान जगह पर ले गए. वहां उससे उसका सामान छीना और उसके साथ दुष्कर्म किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें