scorecardresearch
 

रायबरेली में गरजे राहुल गांधी, 'मोदी सरकार हर मोर्चे पर रही नाकाम'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली में अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को निशाने पर रखा, और कहा कि सरकार हर मोर्चे पर नाकाम हो रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के करीब एक महीने बाद राहुल गांधी अपने पहले उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकले हैं, अमेठी और रायबरेली यात्रा के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधना नहीं छोड़ा. साथ ही उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे प्रहार भी किए.

रायबरेली के मुस्लिम बहुल इलाके सलोन में राहुल ने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम यहां फूड पार्क लाना चाहते थे, जिससे यहां की सूरत बदल जाती, लेकिन मोदी जी की वजह से यह संभव नहीं हो सका. उन्होंने कहा, "हम यहां फूड पार्क लाना चाहते थे. अमेठी, रायबरेली और आसपास के जिलों को इससे फायदा मिलता और यह इलाके बदल जाते, लेकिन मोदी जी ने फूडपार्क छिन लिया. अगर यहां फूडपार्क बन जाता तो आलू किसानों का ये हाल नहीं हुआ होता." उन्होंने जोर देकर कहा, "चाहे जो हो जाए फूड पार्क यहां बनकर रहेगा, जैसे ही हमारी पार्टी सत्ता में आएगी, यहां फूड पार्क बनकर रहेगा."

उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत लोगों को मकर संक्रांति की बधाई के साथ की. इसके बाद नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष ने गुजरात की चर्चा के साथ भाषण शुरू किया. उन्होंने कहा, "गुजरात की जनता ने हमसे पूछा कि गुजरात मॉडल क्या है. वहां गुजरात मॉडल पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ. उन्हें गुजरात में बड़ा झटका लगा है." पिछले महीने गुजरात में कांग्रेस ने सत्तारुढ़ भाजपा को कड़ी टक्कर दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहक्षेत्र में सत्ता में आने के बाद पहली बार पार्टी दो अंकों तक सिमट गई.

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, "आलू सड़कों पर फेंका जा रहा है, किसानों की सूध लेने वाला कोई नहीं है. आज हालात इस कदर बदतर हो गए हैं कि पूरे देश में किसान अपनी बदहाली पर रो रहा है."

मोदी सरकार पर उन्होंने अपने हमले जारी रखा. उन्होंने कहा कि यहां के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, जबकि हमारा पड़ोसी मुल्क चीन हर 24 घंटे 50 हजार युवाओं को नौकरी दे रहा है. भाजपाराज में एक भी योजना कामयाब नहीं हुई है. उन्होंने लोगों से पूछा कि मोदी जी की कोई एक योजना बताओ जो कामयाब हुई हो.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी राहुल गांधी जमकर बरसे. उन्होंने कहा, "भाजपा का एक ही काम है, और वो है जाति को जाति से लड़ाओ, धर्म को धर्म से लड़ाओ." उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सिर्फ और सिर्फ उद्धोगपतियों के लिए काम कर रही है. उसका आमलोगों से कोई सरोकार नहीं है, प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ 15 उद्धोगपतियों के लिए काम कर रहे हैं.

राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह पहला दौरा है. वो इस दौरे में अमेठी संसदीय क्षेत्र में कई जनसभा को संबोधित करने के साथ-साथ रोड शो भी करेंगे. राहुल लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं से मिलकर अमेठी के लिए निकले. राहुल रायबरेली होते हुए सलोन पहुंचे जहां उनका सलोन नगर पंचायत द्वारा स्वागत किया गया. उन्होंने सलोन नगर पंचायत में एक जनसभा को भी संबोधित किया. इसके बाद वह सलोन से अमेठी जाएंगे. यहां जनसम्पर्क करते हुए वो मुशीगंज अतिथिगृह पहुंचेंगे. 16 जनवरी की शाम राहुल का दिल्ली वापस आने का कार्यक्रम है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें