scorecardresearch
 

करुणानिधि की हालत स्थिर, राहुल गांधी ने की मुलाकात

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि से दिग्गज हस्तियों का मिलना जारी है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी तमिलनाडु के पूर्व सीएम का हाल पूछा है.

करुणानिधि को देखने अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी करुणानिधि को देखने अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी

तमिलनाडु के कावेरी अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि से आज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की. मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से भी बात की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि करुणानिधि एक असाधारण व्‍यक्ति हैं. सोनिया जी ने भी उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

करुणानिधि से मिलने के लिए देश की राजनीति के बड़े- बड़े नेताओं और सितारों के जाने का सिलसिला जारी है, लेकिन सुपरस्टार और राजनीति के नएनवेले रजनीकांत अभी तक उनसे मिलने नहीं पहुंचे हैं. इससे पहले करुणानिधि का हालाचाल लेने के लिए मंगलवार को उनकी बेटी सेल्वी के अलावा डीएमके के वरिष्ठ नेता ए राजा और टीआर बालू भी अस्पताल पहुंचे. वहीं पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और उनके बेटे एमके स्टालिन ने बताया कि कावेरी अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार करुणानिधि की तबीयत ठीक है और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

कावेरी अस्पताल के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था का भारी इंतजाम किया गया है. रविवार को वहां पर हुई लाठीचार्ज के बाद बढ़ती भीड़ को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए एक अलग से कॉनक्लेव तैयार किया गया है. इसके अलावा पार्टी के कैडर अन्य बीमार लोगों के परिजनों के लिए रास्ता सुगम बनाने की कोशिश करेंगे ताकि उन्हें कोई दिक्कत न हो.

अब तक नहीं मिले रजनीकांत

करुणानिधि जब से बीमार पड़े हैं, राज्य के ज्यादातर बड़े नेता अपनी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता भुलाकर उनके घर या अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात कर चुके हैं. लेकिन तमिल सिनेमा के सुपरस्टार और हाल में राजनीति में एंट्री मारने वाले रजनीकांत उनके बीमार होने के बाद अब तक उनसे मिलने नहीं पहुंचे हैं.

ऐसे में लोगों के बीच यह सवाल उठ रहा है कि रजनीकांत कहां हैं और अभी तक क्यों नहीं उनसे मिलने पहुंचे. जबकि पिछले साल 31 दिसंबर 2017 को राजनीति में एंट्री करने का ऐलान करने के बाद रजनीकांत ने सबसे पहले करुणानिधि से आशीर्वाद लिया था. रजनीकांत का डीएमके के साथ हमेशा संबंध मधुर रहे हैं.

लेकिन करुणानिधि के बीमार पड़ने के बाद रजनीकांत से उनसे मुलाकात नहीं होने के पीछे अहम कारण है कि वह इन दिनों शूटिंग में बिजी हैं और राज्य से बाहर हैं. कार्तिक सुब्बराज के निर्देशन में बन रही फिल्म का नाम अभी तय नहीं किया गया है, लेकिन शूटिंग दार्जिलिंग में शुरू हो गई है. रजनीकांत की ओर से कहा गया है कि शूटिंग से लौटने के बाद वह करुणानिधि से मुलाकात करेंगे. इससे पहले करुणा के बीमार पड़ने के बाद उन्होंने उनके परिजनों को फोन कर उनका हालचाल लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें