scorecardresearch
 

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जाना करुणानिधि का हाल, सामने आई पूर्व सीएम की फोटो

करुणानिधि की सेहत का हाल जानने के लिए उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू रविवार को कावेरी अस्पताल पहुंचे. करुणानिधि की हालत अभी स्थिर है और वह ICU में भर्ती हैं. 

करुणानिधि को देखने अस्पताल पहुंचे उपराष्ट्रपति करुणानिधि को देखने अस्पताल पहुंचे उपराष्ट्रपति

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) के वरिष्ठ नेता एम. करुणानिधि चेन्नई के कावेरी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन की वजह से उनकी तबीयत खराब चल रही है. एम. करुणानिधि की सेहत का हाल जानने के लिए उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू रविवार को कावेरी अस्पताल पहुंचे. करुणानिधि को देखने के बाद नायडू ने कहा कि डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है.

उन्होंने कहा कि आज कावेरी अस्पताल गया और उनके परिवार के सदस्यों और डॉक्टरों से उनकी तबीयत के बारे में जाना. डॉक्टरों ने बताया कि करुणानिधि की हालत अभी स्थिर है. मैं उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. उप राष्ट्रपति के साथ तमिलनाडु के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित भी मौजूद थे.

बता दें कि शनिवार रात को अस्पताल ने करुणानिधि के तबीयत के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि उनकी हालत स्थिर है.  करुणानिधि फिलहाल आईसीयू में हैं, और डॉक्टरों की निगरानी में हैं. बता दें कि शुक्रवार देर रात अचानक करुणानिधि का रक्तचाप (Blood Pressure) कम हो गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

उप राष्ट्रपति के अलावा रविवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी अस्पताल पहुंचकर पूर्व सीएम का हाल जाना. उन्होंने कहा कि मैं टीएमसी और ममता बनर्जी की ओर से आया हूं. 

उन्होंने कहा कि मैंने एमके स्टालिन और कनिमोझी से मुलाकात की और  करुणानिधि के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने फोन से उनके परिवार से बातचीत की है. डॉक्टर अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहे हैं. बंगाल में हर कोई उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहा है. हमारी शुभकामनाएं उनके परिवार के सदस्यों और पूरे तमिलनाडु के साथ हैं.

बता दें प्रधानमंत्री मोदी भी उनके बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से उनका हालचाल जान चुके हैं. उन्होंने हरसंभव मदद देने की बात भी कही. इसके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विट के जरिेए  तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

गौरतलब है कि करुणानिधि को 18 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्हें छुट्टी मिल गई थी. करुणानिधि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, आज के समय में उनकी गिनती दक्षिण भारत के दिग्गज नेताओं में होती है. अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है. करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें