scorecardresearch
 

करुणानिधि की हालत स्थिर, हाल जानने लगातार पहुंच रहे हैं नेता

यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन (Urinary Tract Infection) से डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि की तबीयत खराब चल रही है. वह कावेरी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. उनका हालचाल जानने के लिए लगातार विभिन्न दलों के नेता और अन्य दिग्गज पहुंच रहे हैं.

डीएमके नेता स्टालिन और कनिमोझी के साथ टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन डीएमके नेता स्टालिन और कनिमोझी के साथ टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) प्रमुख एम. करुणानिधि चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका हालचाल जानने के लिए नेताओं समेत अन्य लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. रविवार को टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन, बीजेपी महासचिव मुरलीधर राव और मदुरै अधीनम भी करुणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी लेने कावेरी हॉस्पिटल पहुंचे.

इन्होंने हॉस्पिटल में डीएमके नेता एमके स्टालिन और कनिमोझी से मुलाकात की. करुणानिधि की यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन (Urinary Tract Infection) और बुखार की वजह से तबीयत खराब चल रही है. शुक्रवार देर रात अचानक रक्तचाप (Blood Pressure) कम होने के बाद 94 वर्षीय डीएमके नेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

शनिवार रात आठ बजे जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक करुणानिधि की हालत स्थिर है और उन्हें चिकित्सीय मदद दी जा रही है. डॉक्टर उनकी हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आईसीयू में विशेष डॉक्टरों का एक पैनल उनका इलाज कर रहा है.

इससे पहले अस्पताल ने कहा था कि रक्तचाप कम होने के बाद डीएमके नेता को भर्ती किया गया. देर रात ढाई बजे जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार अब उनका रक्तचाप स्थिर है और डॉक्टरों का पैनल उनका इलाज कर रहा है. अब अगला मेडिकल बुलेटिन रविवार शाम को जारी होगा, जिसके बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी स्पष्ट हो पाएगी.

इससे पहले तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, कई मंत्री और AIADMK के वरिष्ठ नेता भी करुणानिधि का हालचाल जानने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन से मुलाकात की. ऐसा पहली बार है कि जब AIADMK के नेता करुणानिधि के गोपालापुरम आवास पर गए. करुणानिधि ने हाल ही में अपना 94वां जन्मदिन भी मनाया है. गुरुवार (26 जुलाई) को डीएमके प्रमुख बने उन्हें ठीक 50 साल भी हो गए.

करुणानिधि पांच बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे. आज के समय में उनकी गिनती दक्षिण भारत के दिग्गज नेताओं में होती है. अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है. करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था.

करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य ने करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. प्रधानमंत्री ने उनके बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से उनका हालचाल जाना और हरसंभव मदद देने की बात कही.

इसके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विट कर तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

डीएमके नेता अंबूमणी रामदास ने कहा, 'डॉक्टर करुणानिधि का इलाज कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे. मैं एमके स्टालिन से मिला और मुझे बताया गया कि उनके शरीर में इंफेक्शन को कम किया जा रहा है. उनकी स्थिति पहले से बेहतर हो रही है. उनका बुखार कम हो रहा है.'

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मैं करुणानिधि के तेजी से स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मुकुल वासनिक ने करुणानिधि के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें