scorecardresearch
 

शीना बोरा मर्डर केस: इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी गिरफ्तार, CBI ने की लंबी पूछताछ

शीना बोरा मर्डर केस में मीडिया हस्ती और इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी को गुरुवार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी पहले से ही जेल में हैं. शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई ने मुंबई में पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया. शीना केस में ये चौथी गिरफ्तारी है.

इंद्राणी के साथ पीटर मुखर्जी (फाइल फोटो) इंद्राणी के साथ पीटर मुखर्जी (फाइल फोटो)

शीना बोरा मर्डर केस में मीडिया हस्ती और इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी को गुरुवार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी पहले से ही जेल में हैं. शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई ने मुंबई में पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया. शीना केस में ये चौथी गिरफ्तारी है. सीबीआई ने पीटर से रात एक बजे तक पूछताछ की.


पीटर मुखर्जी स्टार ग्रुप के पूर्व सीईओ हैं. वे इंद्राणी के पति हैं. शीना बोरा को इंद्राणी की बेटी थी जो उसके और उसके पूर्व पति की बेटी थी. उसकी हत्या के मामले का खुलासा मुंबई पुलिस ने किया था और इंद्राणी, उसके ड्राइवर श्याम राय और इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना को बनाया. अब सीबीआई ने पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले मुंबई पुलिस ने भी पीटर से पूछताछ की थी जिसमें पीटर लगातार बयान बदलते रहे थे.

CBI ने दाखिल की चार्जशीट
इससे पहले गुरुवार को सीबीआई ने शीना बोरा हत्याकांड में 60 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की. मुंबई की अदालत में दाखिल की गई इस चार्जशीट में 150 से 200 गवाहों की सूची दी गई है.

लाश शीना की ही
रायगढ़ के जंगल में मिले लाश के अवशेष इंद्राणी मुखर्जी की बेटी शीना बोरा के ही थे. इस बात की पुष्टि एम्स की फोरेंसिक रिपोर्ट ने कर दी है. यह रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी गई है. सीबीआई को दी गई फोरेंसिक रिपोर्ट ने इस बात की तस्दीक कर दी है कि रायगढ़ के जंगल में मिले लाश के अवशेष शीना बोरा के ही थे. इस रिपोर्ट को बनाने से पहले तीन प्रकार से जंगल में मिले शरीर के अंगों का परिक्षण किया गया. तभी इस बात की पुष्टि हुई.

तीन प्रकार से हुआ परीक्षण
विशेषज्ञों ने सबसे पहले हड्डी का डीएनए परीक्षण किया. उसके बाद दूसरे चरण में खोपड़ी के अवशेषों का परीक्षण किया गया. और तीसरे चरण में मौका-ए-वारदात पर मौजूद सबूतों की जांच और परीक्षण किया गया. सभी नमूने शीना से मेल खा रहे थे.

इंद्राणी के डीएनए से मैच हुए नमूने
यही नहीं शीना बोरा के शरीर से लिया गया डीएनए का नमूना भी इस हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी के साथ मेल खाता है. विशेषज्ञों ने इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट बना ली है. जिसमें हर तरह के परीक्षण नतीजों का जिक्र है.

सीबीआई को दी रिपोर्ट
शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई टीम को एम्स की फोरेंसिक रिपोर्ट सौंप दी गई है. शीना के शरीर से लिए गए नमूनों पर आधारित यह रिपोर्ट केस को मजबूत बनाने का काम करेगी. सीबीआई खामोशी के साथ मामले की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×