scorecardresearch
 

रामदेव बोले- कमजोर विपक्ष को होना है मजबूत तो करना चाहिए योग

देवेंद्र फडणवीस और बाबा रामदेव 21 जून को सुबह 5 बजे से नांदेड़ में योग करेंगे. रामदेव ने कहा कि योग इस दुनिया को रोग मुक्त, युद्ध मुक्त बनाता है. अभी विपक्ष कमजोर है, उसे भी मजबूत होने के लिए योग करना चाहिए.

बाबा रामदेव (फाइल फोटो) बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी योग करेंगे. योग दिवस पर बाबा रामदेव महाराष्ट्र में मौजूद होंगे. बाबा रामदेव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ नांदेड़ में योग करेंगे.

योग दिवस पर बोलते हुए योग गुरु रामदेव ने कहा कि करीब 200 देशों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का समर्थन किया है. रामदेव ने सूर्य नमस्कार और मंत्र को धर्म से जोड़ने का भी आरोप लगाया. रामदेव ने कहा कि कुछ लोगों ने इससे पहले सूर्यनमस्कार और मंत्र को धर्म से जोड़ा था, लेकिन मैं कह रहा हूं कि यह मंत्र के बिना किया जा सकता है क्योंकि यह एक बहुत ही वैज्ञानिक अभ्यास है. मुख्यमंत्री, विधायक और प्रधानमंत्री सभी योग कर रहे हैं.

देवेंद्र फडणवीस और बाबा रामदेव कल सुबह 5 बजे से योग करेंगे.  रामदेव ने कहा कि योग इस दुनिया को रोग मुक्त, युद्ध मुक्त बनाता है.अभी विपक्ष कमजोर है, उसे भी मजबूत होने के लिए योग करना चाहिए.

आगे बोलते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि मैं सभी रोगों से मुक्ति के लिए विभिन्न प्रकार के योग सिखा रहा हूं. मैंने लोगों का एक सत्र में आधा से 2 किलो तक वजन कम किया है.

जनसंख्या पर कानून जरूरी- रामदेव

राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए योग गुरु ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अवश्य होना चाहिए. सरकार को इसका निर्माण करना चाहिए या लोगों को इसका निर्माण कार्य शुरू कर देना चाहिए. मेरे बहुत सारे चेले पाकिस्तान से भी है. मैंने उन्हें भी आमंत्रित किया है. हम सभी एक देश हैं. हिंदू और मुस्लिमों का एक डीएनए है. हमारे पूर्वज एक ही थे.

जनसंख्या पर बोलते हुए रामदेव ने कहा कि जनसंख्या 140 करोड़ का आंकड़ा पार करेने वाली है. कुछ सालों में हम 200 करोड़ हो जाएंगे. क्या हमारे पास इतने लोगों को खिलाने के लिए आधारभूत संरचना, क्षेत्र हैं. इसलिए मैं दो बच्चों का मुद्दा उठाता हूं. चीन की तरह हमें जनसंख्या नियंत्रण की आवश्यकता है और यदि पति के 3 बच्चे होते हैं तो उन्हें दंडित करना चाहिए. इस देश को मजबूत बनाने के लिए 2024 से पहले जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक कानून लाया जाना चाहिए.

पतंजलि की गिरती सेल को बाबा रामदेव ने झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा कि पतंजलि की सेल गिरने की खबरें गलत है. मैं एक फकीर हूं जो देश को मजबूत करने का प्रयास कर रहा है. पतंजलि का सारा लाभ देश के लिए है. पतंजलि 8000 करोड़ तक पहुंच गई है. कुछ और कंपनियों के अधिग्रहण के साथ हम आगे बढ़ेंगे.

काले धन पर बोलते हुए रामदेव ने कहा कि देश में काले धन पर नियंत्रण पा लिया गया है. विदेशों से भी काला धन वापस लाया जाएगा. मैंने अपने जीवन का ज्यादातर समय महाराष्ट्र में बिताया है. इसलिए ज्यादा कार्य इस राज्य के लिए करूंगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें