scorecardresearch
 

मुंबई में अज्ञात लोगों ने ऑटो में आग लगाई, राज ठाकरे ने की थी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील

मुंबई में गुरुवार देर रात अंधेरी इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने एक ऑटो रिक्शा को आग के हवाले कर दिया गया. ये घटना महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की उस अपील के एक दिन बाद सामने आई है जिसमें राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि मुंबई की सड़कों पर नए ऑटो को देखकर सवारी उतारकर उसमें आग लगा दो.

X
अंधेरी में अज्ञात लोगों ने ऑटो को किया आग के हवाले अंधेरी में अज्ञात लोगों ने ऑटो को किया आग के हवाले

मुंबई में गुरुवार देर रात अंधेरी इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने एक ऑटो रिक्शा को आग के हवाले कर दिया गया. ये घटना महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की उस अपील के एक दिन बाद सामने आई है जिसमें राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि मुंबई की सड़कों पर नए ऑटो को देखकर सवारी उतारकर उसमें आग लगा दो.

पुलिस ने कहा है कि अभी इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है. पुलिस के अनुसार ऑटो का ड्राइवर पास ही खड़ा था. ऑटो में किसी ने आग लाई या किसी हादसे की वजह से उसमें आग लगी इस बारे में वह पक्के तौर पर कुछ कह नहीं पा रहा है. पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है.

बुधवार को राज ठाकरे ने दिया था बयान
बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर हिंदीभाषी लोगों के खिलाफ जहर उगला था. उन्होंने मराठी अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा था कि वे नए परमिट वाले ऑटो रिक्शा को जला डालें. उनके मुताबिक नए परमिट दूसरे राज्यों से आए लोगों को दिए गए हैं.

ड्राइवर और सवारी निकालकर ऑटो जला दो
राज ठाकरे ने कहा था कि मैं बताता हूं कि क्या करना है. उन्होंने कहा कि नए परमिट वाले ऑटो से पहले ड्राइवर और यात्रियों को बाहर निकालो फिर ऑटो में आग लगा दो. उन्होंने नसीहत दी कि सिर्फ नए परमिट वाले ऑटो ही जलाना. बाहर निकलते ही किसी भी ऑटो को मत जलाने लग जाना.

मनसे के 10वें स्थापना पर भड़काऊ भाषण
बुधवार को मुंबई के षणमुखानंद हॉल में आयोजित एमएनएस के दसवें स्थापना दिवस समारोह में राज ठाकरे ने नए ऑटो परमिट वाले लोगों को निशाना बनाया. उनके मुताबिक राज्य सरकार की ओर से 70 हजार नए ऑटो परमिट दिए जाने हैं. इनमें 72 फीसदी परमिट दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को देने की तै़यारी चल रही है.

राज ने जजों पर भी साधा निशाना
राज इस मुद्दे पर कोर्ट के फैसले को भी मानने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जजों को अखबार और न्यूज चैनल देखकर फैसले नहीं सुनाना चाहिए. मराठी लोगों को ही ऑटो या टैक्सी के परमिट मिलने चाहिए.

बजाज को फायदा पहुंचाने की कोशिश
राज ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि सीएम फड़नवीस क्यों हड़बड़ी में हैं? नए ऑटो परमिट के लिए सभी आरटीओ जल्दबाजी में हैं. उन्होंने कहा कि हर दिन 300 नए परमिट दिए जा रहे हैं. इसके पीछे बजाज कंपनी के मालिक राहुल बजाज को फायदा पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 70 हजार ऑटो के बदले कंपनी को 1190 करोड़ रुपये दिए जाने हैं.

सरकार में सिर्फ चेहरे बदले हैं, काम नहीं
राज ने कहा कि संघर्ष कभी खत्म नहीं होता. बल्कि हमेशा चलता रहता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी से बेहतर तो कांग्रेस की सरकार थी. इस सरकार में सिर्फ चेहरे बदल गए हैं, लेकिन काम अब भी वैसे ही चलाए जा रहे हैं.

पुलिस ने कहा- जांच के बाद करेंगे कार्रवाई
इस भड़काऊ भाषण के बाद मुंबई पुलिस ने कहा कि हम कार्रवाई करेंगे. इससे पहले हम राज ठाकरे का पूरा भाषण सुनेंगे और उस खास हिस्से की जांच करेंगे. अगर भाषण कानून तोड़ना वाला हुआ तो मामला दर्ज कर जरूरी कार्रवाई करेंगे.

बिहार के डिप्टी सीएम का पलटवार
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के गैर मराठा ऑटो ड्राइवरों के खि‍लाफ बयान पर बिहार केडिप्टी सीएम और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने गुरुवार को पलटवार किया. बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र किसी के बाप की जागीर नहीं है.

बता दें कि बुधवार को राज ठाकरे ने एक बार फिर मराठी माणुस का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया था कि नए ऑटो रिक्शा का रजिस्ट्रेशन गैर-मराठियों को दिया जा रहा है. मनसे प्रमुख ने कहा, 'जो नए ऑटो रिक्शा गैर-मराठियों द्वारा चलाए जा रहे हैं, उनके ड्राइवर और पैसेंजर को बाहर निकालो और ऑटो में आग लगा दो.' इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने गुरुवार को तल्ख टिप्पणी की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें