scorecardresearch
 

राज ठाकरे पर भड़के तेजस्वी, कहा- महाराष्ट्र किसी के बाप की जागीर नहीं

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को कहा, 'जो नए ऑटो रिक्शा गैर-मराठियों द्वारा चलाए जा रहे हैं, उनके ड्राइवर और पैसेंजर को बाहर निकालो और ऑटो में आग लगा दो.'

X
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के गैर मराठा ऑटो ड्राइवरों के खि‍लाफ बयान पर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. गुरुवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र किसी के बाप की जागीर नहीं है.

बता दें कि बुधवार को राज ठाकरे ने एक बार फिर मराठी माणुस का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया था कि नए ऑटो रिक्शा का रजिस्ट्रेशन गैर-मराठियों को दिया जा रहा है. मनसे प्रमुख ने कहा, 'जो नए ऑटो रिक्शा गैर-मराठियों द्वारा चलाए जा रहे हैं, उनके ड्राइवर और पैसेंजर को बाहर निकालो और ऑटो में आग लगा दो.' इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने गुरुवार को तल्ख टिप्पणी की है.

मनसे ने बीजेपी-शिवसेना पर साधा निशाना
गौरतलब है है कि बुधवार को पार्टी की दसवीं सालगिरह पर हुए कार्यक्रम में राज ठाकरे ने बीजेपी और शिवसेना की राज्य सरकार को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि राज्य में कई काम किसी खास को फायदा पहुंचाने के लिए हो रहे हैं. ये ऑटो रजिस्ट्रेशन उन्हीं में से एक है.

राज ने शिवसेना पर मराठियों के साथ झूठा लगाव दिखाने का आरोप भी लगाया है. वह इससे पहले भी मुंबई और महाराष्ट्र में रहने वाले गैर-मराठियों के खिलाफ विवादास्पद बयान दे चुके हैं.

पुलिस कर रही भाषण की जांच
दूसरी ओर, मुंबई पुलिस का कहना है कि वह राज ठाकरे के बयान की जांच कर रही है. अगर इसमें कुछ भी भड़काऊ या द्वेष पाया जाता है तो उनके खि‍लाफ कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें