scorecardresearch
 

राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से कहा- फूंक दो नए ऑटो, पुलिस करेगी भाषण की जांच

राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि नए परमिट वाले ऑटो से पहले ड्राइवर और यात्रियों को बाहर निकालो फिर ऑटो में आग लगा दो. उन्होंने नसीहत दी कि सिर्फ नए परमिट वाले ऑटो ही जलाना.

X
राज ठाकरे ने नए ऑटो परमिट वालों को निशाना बनाया राज ठाकरे ने नए ऑटो परमिट वालों को निशाना बनाया

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर हिंदीभाषी लोगों के खिलाफ जहर उगला है. उन्होंने मराठी अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे नए परमिट वाले ऑटो रिक्शा को जला डालें. उनके मुताबिक नए परमिट दूसरे राज्यों से आए लोगों को दिए गए हैं.

ड्राइवर और सवारी निकालकर ऑटो जला दो
राज ठाकरे ने कहा कि मैं बताता हूं कि क्या करना है. उन्होंने कहा कि नए परमिट वाले ऑटो से पहले ड्राइवर और यात्रियों को बाहर निकालो फिर ऑटो में आग लगा दो. उन्होंने नसीहत दी कि सिर्फ नए परमिट वाले ऑटो ही जलाना. बाहर निकलते ही किसी भी ऑटो को मत जलाने लग जाना.

मनसे के 10वें स्थापना पर भड़काऊ भाषण
मुंबई के षणमुखानंद हॉल में आयोजित एमएनएस के दसवें स्थापना दिवस समारोह में राज ठाकरे ने नए ऑटो परमिट वाले लोगों को निशाना बनाया. उनके मुताबिक राज्य सरकार की ओर से 70 हजार नए ऑटो परमिट दिए जाने हैं. इनमें 72 फीसदी परमिट दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को देने की तै़यारी चल रही है.

राज ने जजों पर भी साधा निशाना
राज इस मुद्दे पर कोर्ट के फैसले को भी मानने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जजों को अखबार और न्यूज चैनल देखकर फैसले नहीं सुनाना चाहिए. मराठी लोगों को ही ऑटो या टैक्सी के परमिट मिलने चाहिए.

बजाज को फायदा पहुंचाने की कोशिश
राज ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि सीएम फड़नवीस क्यों हड़बड़ी में हैं? नए ऑटो परमिट के लिए सभी आरटीओ जल्दबाजी में हैं. उन्होंने कहा कि हर दिन 300 नए परमिट दिए जा रहे हैं. इसके पीछे बजाज कंपनी के मालिक राहुल बजाज को फायदा पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 70 हजार ऑटो के बदले कंपनी को 1190 करोड़ रुपये दिए जाने हैं.

सरकार में सिर्फ चेहरे बदले हैं, काम नहीं
राज ने कहा कि संघर्ष कभी खत्म नहीं होता. बल्कि हमेशा चलता रहता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी से बेहतर तो कांग्रेस की सरकार थी. इस सरकार में सिर्फ चेहरे बदल गए हैं, लेकिन काम अब भी वैसे ही चलाए जा रहे हैं.

पुलिस ने कहा- जांच के बाद करेंगे कार्रवाई
इस भड़काऊ भाषण के बाद मुंबई पुलिस ने कहा कि हम कार्रवाई करेंगे. इससे पहले हम राज ठाकरे का पूरा भाषण सुनेंगे और उस खास हिस्से की जांच करेंगे. अगर भाषण कानून तोड़ना वाला हुआ तो मामला दर्ज कर जरूरी कार्रवाई करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें