scorecardresearch
 

लापता AN-32 विमान: कांग्रेस का PM मोदी पर तंज, पायलट की मां ने की ये मांग

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज तीसरा दिन है हमारे सैनिकों का कुशल क्षेम बतायेंगे?

एएन-32 विमान (फाइल फोटो) एएन-32 विमान (फाइल फोटो)

72 से अधिक घंटों से लापता एएन-32 पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज तीसरा दिन है हमारे सैनिकों का कुशल क्षेम बतायेंगे? मोदी जी रडार, जहाज और बादलों के बारे में तो आप को विशेष ज्ञान है.

ट्विटर पर अखिलेश प्रताप सिंह ने लिखा, चुनाव में सेना के नाम पर दे दे बाबा वाले नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह किधर है आप लोग, हमारे सैनिकों का कुशल क्षेम जल्द बताओ, भगवान से प्रार्थना है वो सब सकुशल हो.'

इस विमान को चला रहे पायलट आशीष तंवर की मां का कहना है कि मुझे मेरा बच्चा चाहिए. 4 दिन हो गए हैं लेकिन अब तक कुछ पता नहीं चला. मैं गृहमंत्रालय से मामले को देखने और जांच करने का अनुरोध करती हूं.'

बता दें, सोमवार को दोपहर 12.25 पर असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद वायुसेना का एएन-32 विमान लापता हो गया था. यह विमान अरुणाचल प्रदेश जा रहा था और इसमें 13 लोग सवार थे. अभी तक विमान का कोई सुराग नहीं मिला है. विमान का आखिरी लोकेशन अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में चीन सीमा के करीब मिला था.

सेना के अधिकारियों का कहना है कि अब तक एन-32 विमान का मलबा तक ट्रैक नहीं किया जा सका है. वायुसेना के ही एसयू-30, दो सी-130जे और दो एमआई-17 एस विमान लगातार सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. दो एएलएच विमान और सेना का भी एक विमान एयक्राफ्ट की तलाशी में जुटा हुआ है. बारिश के कारण रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन में देरी हो रही है.

अब तक लापता विमान AN 32 का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. इस विमान के दो पायलट मोहित और आशीष पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं. परिवार सदमे में है और बीतते वक्त के साथ उनकी चिंता बढ़ती जा रही है. पूरा देश विमान में सवार लोगों की सलामती की दुआ कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें