scorecardresearch
 

बोले जयराम रमेश- AAP से नहीं लिया सबक तो इतिहास बन जाएंगी कांग्रेस और BJP

अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) जिस तरह से दिल्ली में सत्ता में आई है वो कांग्रेस और बीजेपी के लिए बड़ी चेतावनी है.

जयराम रमेश जयराम रमेश

अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) जिस तरह से दिल्ली में सत्ता में आई है वो कांग्रेस और बीजेपी के लिए बड़ी चेतावनी है. जयराम रमेश ने बड़े राजनीतिक दलों को चेताया कि अगर अभी भी उन्होंने लोगों की आवाज नहीं सुनी तो वे जल्द ही इतिहास बन जाएंगे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'आम आदमी पार्टी ने राजनीतिक परिदृश्य को फिर से परिभाषित किया है. उसने राजनीतिक विमर्श भी बदल डाला. अबतक यह दिल्ली तक ही सीमित थी. लेकिन अगर कांग्रेस, बीजेपी और क्षेत्रीय दलों ने लोगों की आवाज नहीं सुनी तो वे जल्द ही इतिहास बन जाएंगे.'

उन्होंने कहा, 'दिल्ली में विधानसभा चुनाव में 'आप' का प्रदर्शन लोगों की आवाज की जीत है. पार्टी का उभार सभी दलों के लिए चेतावनी है.' एक कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करने गुजरात आए जयराम रमेश ने कहा, 'मोदी देशभर में अपनी सार्वजनिक रैलियों में आरोप लगाते हैं कि केंद्र गुजरात की मदद नहीं करता है और यह कि वह राज्य के साथ भेदभाव करता है.' उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार के आवेदनों को मंजूरी देने से पहले उन पर सघनता से अध्ययन किया जाता है और परियोजना के आधार पर धन आवंटित किया जाता है.

इस मामले पर जब केंद्रीय मंत्री हरीश रावत से प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया वहीं बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'कांग्रेस अपनी चिंता करे, क्योंकि जल्द ही वो इतिहास बनने वाली है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें