scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: घुसपैठ का प्रयास कर रहे 100 से ज्यादा आतंकी

नियंत्रण रेखा के पास विभिन्न आतंकवादी शिविरों में प्रशिक्षण पाए कम से कम 700 आतंकवादियों में से लगभग 100 जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की तैयारी में हैं.

X
घुसपैठ का प्रयास घुसपैठ का प्रयास

नियंत्रण रेखा के पास विभिन्न आतंकवादी शिविरों में प्रशिक्षण पाए कम से कम 700 आतंकवादियों में से लगभग 100 जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की तैयारी में हैं.

गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी से पता चला है कि नियंत्रण रेखा से लगे विभिन्न आतंकवादी शिविरों में लगभग 700 से 800 आतंकवादी मौजूद हैं और प्रशिक्षण पा रहे हैं.

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘पाकिस्तान से बार-बार शिकायत करने के बावजूद, सीमा पर आतंकवादी ढांचे लगातार बने हुए हैं और सैंकड़ों आतंकवादी वहां प्रशिक्षण पा रहे हैं. लगभग 100 आतंकवादी किसी भी समय जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की तैयारी में हैं.’’

खुफिया जानकारी इस ओर भी संकेत दे रही है कि पाकिस्तान के अधिकारी लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के और आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश कर सकते हैं, ताकि ओसामा बिन लादेन की हत्या के बाद उस पर से ध्यान हटाया जा सके.

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने पिछले दिनों नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले में भारतीय चौकी पर रॉकेट, ग्रेनेड, मध्यम मशीनगनों और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जो ऐसे ही प्रयासों का संकेत देती है.

उन्होंने बताया, ‘‘सीमा पर गोलीबारी आमतौर पर तब होती है, जब आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ का प्रयास होता है.’’ नियंत्रण रेखा पर पांच मई, 24 और 22 अप्रैल को गोलीबारी हुई थी. खुफिया जानकारियों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा पर लगभग 42 आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें