scorecardresearch
 

राजस्थान: CM गहलोत के घर ढाई घंटे चला मंथन, आज वेणुगोपाल-माकन के सामने उठेगा पायलट की बगावत का मुद्दा?

केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के साथ गहलोत की मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के फार्मूले पर लंबी बात चली. आगे सबकुछ सीएम गहलोत की सहमति पर निर्भर करेगा.

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केसी वेणुगोपाल और अजय माकन जयपुर में हैं
  • सीएम गहलोत के साथ उनकी ढाई घंटे मीटिंग चली

पंजाब में कांग्रेस की कलह कुछ खत्म होती दिखने के बाद अब राजस्थान (rajasthan congress crisis) में हलचल तेज हो गई है. शनिवार रात को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर करीब ढाई घंटे तक मीटिंग चली. इस मीटिंग में दिल्ली से जयपुर पहुंचे केसी वेणुगोपाल (kc venugopal) और अजय माकन (ajay maken) ने सीएम के साथ मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के मुद्दे पर मंथन किया. अब आज दोनों नेता पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के साथ गहलोत की मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के फार्मूले पर लंबी बात चली. आगे सबकुछ सीएम गहलोत की सहमति पर निर्भर करेगा. मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा, इसकी तारीख भी गहलोत को ही तय करनी है. आलाकमान चाहता है मंत्रिमंडल विस्तार जुलाई में ही हो जाए. इसके साथ-साथ जिला अध्यक्षों की नियुक्तियां भी होनी हैं.

विधायक दल की बैठक या सम्मान समारोह? डोटासरा ने दी सफाई

पहले ऐसी खबरें थीं कि रविवार को राजस्थान में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, लेकिन इसमें सचिन पायलट को नहीं बुलाए जाने की बात कही जा रही थी. लेकिन फिर बाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने ट्वीट कर सफाई दी. उन्होंने लिखा, 'मीडिया में चल रही कल की विधायक दल की बैठक की खबरें निराधार हैं. AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन का आज प्रातः 10.30 बजे पीसीसी कार्यालय आने पर जयपुर में मौजूद मंत्री, विधायक एवं प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया जाएगा.'

दरअसल, इससे पहले तक माना जा रहा था कि गहलोत गुट पायलट की बगावत के खिलाफ KC वेणुगोपाल अजय माकन के सामने अपनी बात रखना चाहता इसलिए विधायकों को फोन करके बुलाया गया था. मगर हंगामे के बाद इसे स्वागत कार्यक्रम बताया जा रहा है.

केसी वेणुगोपाल और अजय माकन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश लेकर जयपुर पहुंचे हैं. आज दोपहर 1 बजे दोनों नेताओं का दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है. इससे पहले ये लोग सुबह 10:30 बजे पीसीसी में पार्टी पदाधिकारियों और पार्टी विधायकों से मिलेंगे. वहीं जिला अध्यक्षों के नामों को लेकर दोनों नेता पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ एक मीटिंग भी करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें