scorecardresearch
 

अब जयपुर की हिंगोनिया गौशाला में ड्रोन कैमरे से की जाएगी निगरानी, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी

एक हजार से ज्यादा गायों के मरने के बाद 'आज तक' की रिपोर्ट से जागी राजस्थान सरकार अब गायों की निगरानी ड्रोन कैमरे से करवा रही है.

X
'आज तक' पर रिपोर्ट दिखाए जाने के बाद हंगामा 'आज तक' पर रिपोर्ट दिखाए जाने के बाद हंगामा

एक हजार से ज्यादा गायों के मरने के बाद 'आज तक' की रिपोर्ट से जागी राजस्थान सरकार अब गायों की निगरानी ड्रोन कैमरे से करवा रही है. जयपुर कलेक्टर ने दो ड्रोन कैमरे से इस हिंगोनिया गौशाला की निगरानी करने की शुरुआत की. साथ ही 15 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं और करीब 100 सीसीटीवी कैमरे और लगेंगे. लेकिन बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ-साथ संत भी अनशन पर बैठे हैं.

'आज तक' पर रिपोर्ट दिखाए जाने के बाद हंगामा
जयपुर के हिंगोनिया गोशाला की शक्ल सूरत और हालात सुधारने के लिए लगातार 9वें दिन राजस्थान सरकार के अधिकारी जुटे रहे. जयपुर के डिवीजनल कमिश्नर और कलेक्टर ने यहां दो ड्रोन कैमरे तैनात करवाए हैं जो तीन सौ बीघा में फैले इस गौशाले पर पल-पल की नजर रखे हुए हैं. 'आज तक' पर रिपोर्ट दिखाए जाने के बाद सरकार की पोल खुल गई थी कि किस तरह से दल-दल में भूखी गायें फंसकर मर रही हैं. तब राजस्थान हाईकोर्ट ने इन्हें निर्देश दिए थे कि ड्रोन कैमरे से निगरानी करवाई जाए ताकि पूरी गौशाला की सही तस्वीर सामने आ सके. कैमरे की मोनटिरिंग के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया गया है.

राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी
उधर, गौशाला के बाहर गेट पर पुलिस प्रदर्शनकारियों के बीच दिनभर जोर आजमाइश चलती रही. नेताओं के गायों के देखने का सिलसिला चलता रहा. सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी चलती रही. कांग्रेस और AAP पार्टी की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस ने पूरे राजस्थान में हर जिला मुख्यालय पर गायों की मौत के खिलाफ मार्च निकाला. जबकि गायों पर मरने के खिलाफ भूखे धरने पर बैठे संत गोपाल दास और लाल सेना की चार महिलाओं की तबीयत बिगड़ने पर जयपुर के सवाईमान सिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें