scorecardresearch
 

BJP ने राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को बताया फ्लॉप, कहा-हार देखकर झूठ बोल गए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रचार के लिए हाल ही में राजस्थान पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था. अब बीजेपी ने राहुल पर पलटवार किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर हमला बोला है. राहुल गांधी के राजस्थान का दो दिन का दौरा पूरा होने के बाद कोटा से  बीजेपी सांसद ओम बिरला ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष अपनी हर सभा में किसानों से लहसुन का दाम पूछते थे और बदले में 2 रुपये बताते थे. दरअसल कांग्रेस के समय लहसुन का दाम 2 रुपये प्रति किलो ही मिल रहा था इसलिए राहुल गांधी को आज तक लहसुन का वही दाम याद है.

बिरला ने इसके लिए 2008 से लेकर 2013 के बीच लहसुन के दाम के लिए किए गए बीजेपी के आंदोलन और दर्ज मुकदमों का हवाला दिया. बीजेपी की तरफ से कहा गया कि पहली बार राजस्थान में बीजेपी शासन के दौरान लहसुन की सरकारी खरीद हुई है. इसके अलावा राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाए गए आरोपों पर बीजेपी के इस नेता ने कहा कि राहुल गांधी हार को देखकर अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं और बिना आधार के उल्टे सीधे आरोप लगा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 125 करोड़ जनता के विश्वास का नाम हैं और राहुल गांधी के आरोपों पर जनता कभी भरोसा नहीं करेगी. राहुल गांधी के किसानों के हालात पर दिए गए भाषण के जवाब में बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस शासन में कभी भी किसानों के कर्ज माफ नहीं हुए, जबकि वसुंधरा राजे की सरकार ने किसानों के 50 हजार रुपये के कर्ज माफ किए हैं.

बीजेपी नेता ने कहा कि राज्य के सभी मंडियों में उड़द, मूंग और सोयाबीन की खरीद चल रही है. किसानों के फसल के पंजीकरण हो रहे हैं और जल्दी ही भुगतान शुरू कर दिया जाएगा. कांग्रेस शासन के दौरान कभी भी इतनी बड़ी संख्या में सरकारी खरीद नहीं हुई है.

कोटा के सांसद ओम बिरला ने आरोप लगाया राजस्थान में छोटे-छोटे शहरों को हवाई पट्टियों से केंद्र की मोदी सरकार ने जोड़ा है और कोटा में भी हवाई यात्रा शुरू हुई थी मगर तकनीकी कारणों से रुकी है. बीजेपी सरकार फिर इसे शुरू करेगी. कोटा में राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस सरकार आई तो एयरपोर्ट बनाया जाएगा. कोटा के सांसद ने कहा कि कांग्रेस यह बताए कि आज तक एयरपोर्ट के लिए उन्होंने यहां पर जमीन भी कोई देखी है.

बीजेपी ने राहुल के रोड शो और झालावाड़ की सभा को पूरी तरह से फ्लॉप बताया और कहा कि ना तो झालावाड़ में भीड़ जुटी और ना ही कोटा में राहुल गांधी को कोई सुनने आया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें