scorecardresearch
 

चित्तौड़गढ़: राहुल ने मोदी को राफेल पर घेरा, कहा- एयरफोर्स के 30 हजार करोड़ चोरी

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी एक के बाद एक लागातार रैलियां कर रहे हैं. शनिवार को उदयपुर में कारोबारियों को संबोधित करने के बाद राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रैली को संबोधित किया.

चित्तौड़गढ़ में राहुल गांधी (तस्वीर - ANI) चित्तौड़गढ़ में राहुल गांधी (तस्वीर - ANI)

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी एक के बाद एक लागातार रैलियां कर रहे हैं. शनिवार को उदयपुर में कारोबारियों को संबोधित करने के बाद राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रैली को संबोधित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राफेल डील में एयरफोर्स के 30 हजार करोड़ रुपये पर डाका डाला गया और उसे अनिल अंबानी के जेब में डाल दिया गया. उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारत के किसी प्रधानमंत्री को चोर कहा.

राहुल ने कहा, 'राफेल सौदा मोदी जी ने बदला और अनिल अंबानी की जेब में 30,000 करोड़ रुपये डाले. सीबीआई डायरेक्टर इसकी जांच करना चाहता था लेकिन मोदी जी ने आधी रात को सीबीआई डायरेक्टर को निकाल दिया.'

राहुल ने यहां कहा कि राजस्थान की जनता के दिल में दो ही सवाल है पहला युवाओं को रोजगार दिलवाने का सवाल और दूसरा सवाल किसानों का है. हर युवा, माताएं और बहनें यही सवाल पूछ रही हैं कि देश की अगली पीढ़ी को रोजगार मिलेगा या नहीं? युवाओं का, किसानों का नरेन्द्र मोदी जी और वसुंधरा जी पर से भरोसा टूट गया है. किसान की समस्या युवाओं के रोजगार से भी जुड़ी हैं.

राजस्थान समेत पूरे भारत के किसानों को पैसा नहीं मिल रहा है. किसान कहते हैं कि खेती के बल पर बिना मदद के जिंदा रहना मुश्किल है. 2014 में पीएम मोदी ने रोजगार और किसानों की खूब बात की. लेकिन 2018 के उनके भाषणों में न तो रोजगार है, न ही भ्रष्टाचार है और न ही किसान है. इन पांच सालों में देश का बहुत नुकसान हुआ है.

किसानों के कर्ज माफी की बात पर मोदी ने मुझे घूर कर देखा

मोदी सरकार और वसुंधरा सरकार के कार्यकाल में लोगों को कुछ नहीं मिला. लेकिन कारोबारियों को खूब मिला. मोदी सरकार ने 15 लोगों का 3.5 लाख करोड़ रुपये माफ किया.

राहुल ने कहा, 'मैं मोदी जी से मिला और उनसे कहा कि देश के किसानों का थोड़ा सा कर्जा माफ कीजिए. इस पर मोदी जी ने मुझे घूर के देखा कि ये कौन आ गया मेरे ऑफिस में जो किसानों की बात करता है लेकिन उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला. राजस्थान में जैसे ही कांग्रेस की सरकार आएगी, 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा.'

राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का मुख्यमंत्री आपको 'मन की बात' नहीं बताएगा, बल्कि आपके मन की बात सुनकर काम करेगा. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बहाने मोदी सरकार ने भारत के लोगों के पैसे लेकर नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या को दे दिया. भारत के लोगों से कहा कि आप बैंकों के सामने लाइन में खड़े हो जाओ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें