scorecardresearch
 

राजस्थान में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में मिले 2700 से ज्यादा सं​क्रमित

राजस्थान के जयपुर में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं. यहां पिछले तीन दिन में 1500 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये हैं. दिवाली के बाद कोरोना का ग्राफ राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा है. प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या अब 2 लाख 37 हजार के पार पहुंच चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या 2200 है.

दिवाली के बाद बढ़ा कोरोना संक्रमण का ग्राफ. दिवाली के बाद बढ़ा कोरोना संक्रमण का ग्राफ.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिवाली के बाद बढ़ा कोरोना का ग्राफ
  • राजधानी जयपुर में हालात बेहद खराब
  • संक्रमण को रोकने के लिए धारा 144 लागू

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हालत ये है कि अब राजस्थान देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है. पिछले तीन दिन से लगातार नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. अब एक दिन में 2700 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं.

राजस्थान के जयपुर में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं. यहां पिछले तीन दिन में 1500 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये हैं. दिवाली के बाद कोरोना का ग्राफ राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा है. प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या अब 2 लाख 37 हजार के पार पहुंच चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या 2200 है. देश में महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और केरल के बाद पांचवें नंबर पर राजस्थान आ चुका है.

देखें: आजतक LIVE TV 

हालांकि, राजस्थान सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. इसके साथ ही राजस्थान देश में ऐसा पहला राज्य है, जहां पर मास्क पहनने का कानून लागू किया गया है, लेकिन लोगों द्वारा जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. बाजारों में उमड़ रही भीड़ में लोग बिना मास्क के भी नजर आ रहे हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

वहीं, जयपुर के पुराने शहरी क्षेत्र में लोग सिर्फ प्रशासन के डर से मास्क लगा रहे हैं, वरना मास्क या तो गले में लटका कर घूम रहे हैं या फिर अपनी जेब में डाल कर. नगर निगम चुनाव की वजह से जयपुर, जोधपुर और कोटा में कोरोना का भारी विस्फोट हुआ है.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें