scorecardresearch
 

पंजाब में बच्ची की रेप के बाद हत्या, BJP का सवाल, राहुल-तेजस्वी अब चुप क्यों?

पंजाब पुलिस ने गुरुवार को कहा कि एक भयावह घटना में, छह वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक लड़की की अधजली लाश टांडा के एक गांव में एक घर में मिली है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब में 6 साल की बच्ची के साथ रेप
  • बीजेपी ने उठाए सवाल
  • 'राहुल-तेजस्वी अब चुप क्यों'

पंजाब के टांडा में 6 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या के मामले में सियासत गर्माती जा रही है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा है कि दलितों और पिछड़ों के नाम पर राजनीति करने वाले राहुल गांधी और तेजस्वी यादव इस मुद्दे पर चुप हैं. 

बता दें कि पंजाब पुलिस ने गुरुवार को कहा कि एक भयावह घटना में, छह वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक लड़की की अधजली लाश टांडा के एक गांव में एक घर में मिली है.

बच्ची एक प्रवासी मजदूर की बेटी थी, जो इसी गांव में रह रहा था. अमित मालवीय ने दावा किया है कि ये दलित परिवार बिहार का एक प्रवासी मजदूर है. बीजेपी के राष्ट्रीय सूचना और तकनीक इंचार्ज अमित मालवीय ने कहा, "पंजाब के टांडा गांव में एक बिहारी प्रवासी दलित परिवार की 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म होता है, फिर उसे जला कर मार दिया जाता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला  पीड़ित परिवार से मिलते हैं."

इस मामले में पुलिस ने गुरप्रीत सिंह और उसके दादा सुरजीत सिंह को हत्या, बलात्कार और आईपीसी की अन्य संबंधित धाराओं और पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ कथित रूप से गैंगरेप और हत्या के मुद्दे पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया और राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ जाने का आरोप लगाया था. 

ये भी पढ़ें


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें