scorecardresearch
 

गिरगिट से तेज रंग बदलते हैं केजरीवाल, पंजाब की जनता नहीं करेगी स्वीकार: नवजोत सिंह सिद्धू

Punjab Assembly Elections 2022: नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोग बाहरी ताकत के रिमोट के जरिए नहीं चलेंगे. मैं पूछना चाहता हूं कि आखिरकार ऐसा क्या हो गया कि कल जो दिल्ली मॉडल था वो आज पंजाब मॉडल हो गया है.

X
नवजोत सिद्धू ने पीएम की सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी राय रखी. नवजोत सिद्धू ने पीएम की सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी राय रखी.
47:51
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम की सुरक्षा पंजाब के कोई मसला नहीं है
  • रैली की नाकामी छिपाने के लिए सुरक्षा का मुद्दा उठाया गया
  • हर पार्टी में एक बॉस होता है

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) की तारीख का ऐलान होने के बाद कांग्रेस की रणनीति क्या है इस पर आजतक ने कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से बातचीत की. खास बातचीत के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा इस सवाल के जवाब में कहा, 'पार्टी ने कहा है कि हम अपना मुख्यमंत्री चेहरा नहीं बताएंगे तो यह आलाकमान का फैसला है. हर आदमी का एक बॉस होता है और हर किसी को उसकी बात सुननी पड़ती है.' 

सिद्धू ने कहा, जो इंसान अपने बॉस की नहीं सुनता, फिर उसकी कोई नहीं सुन सकता. किसी पार्टी ने 70 साल तक देश चलाया तो यह अनुभव वाली बात है. पिछली बार कांग्रेस ने 15 दिन पहले पार्टी के चेहरे का ऐलान किया था, हो सकता है इस बार भी यही हो.

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संजोयक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वो गिरगिट से भी ज्यादा रंग बदलते हैं. उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल ने उन्हें आम आमदी पार्टी में बुलाने की कोशिश की है. उन्होंने कहा, मैं दोहरे मानदंड वाले लोगों के पास नहीं जाने वाला हूं.

केजरीवाल को स्वीकार नहीं करेगी जनताः सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोग बाहरी ताकत के रिमोट के जरिए नहीं चलेंगे. मैं पूछना चाहता हूं कि आखिरकार ऐसा क्या हो गया कि कल जो दिल्ली मॉडल था वो आज पंजाब मॉडल हो गया है. सिद्धू ने कहा, अरविंद केजरीवाल मुखौटा लगाकर घूमते हैं. केजरीवाल लोगों के चेहरा बनने से डरते हैं, यही कारण है कि उन्होंने कई लोगों को अपनी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है. केजरीवाल हर रोज दोगोली जुबान बदलते हैं. वह पहले बोल देते हैं, फिर बाद में सामने आकर माफी मांगते हैं. मैं केजरीवाल की तरह माफी मांगकर भागने वाला नहीं हूं. पंजाब की जनता ऐसे राजनेता को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं करेगी.

पीएम सिक्योरिटी नहीं कर्जा, बेरोजगारी है बड़ा मुद्दा

सिद्धू ने कहा, पीएम सिक्योरिटी का मसला पंजाब के लिए कोई बड़ा मुद्दा नहीं हो सकता है. पंजाब के लिए बढ़ता कर्जा, बेरोजगारी जैसे मुद्दे बड़े हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में 70 हजार कुर्सियां खाली थीं, सिर्फ 700 लोग आए थे. राज्य की जनता का ध्यान वहां की खाली कुर्सियों पर न जाए और रैली की नाकामी को छिप जाए इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी सिक्योरिटी का मुद्दा बना रहे हैं.

सीएम योगी के बयान पर किया पलटवार
नवजोत सिद्धू ने खुद पर दिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के बयान का पलटवार करते हुए कहा कि वो योगी तो भोगी है. सिद्धू ने कहा, उत्तर प्रदेश में बैठकर योगी सिद्धू को याद कर रहे हैं. उन्हें पंजाब के बारे में कोई जानकारी नहीं है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें