scorecardresearch
 

कैप्टन संग जारी जंग के बीच राहुल-प्रियंका से मिले सिद्धू, दी चिट्ठी

सोमवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने जो तस्वीर जारी की है, उसमें उनके अलावा राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू

लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब में बढ़ी राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान सिद्धू ने राहुल गांधी को एक चिट्ठी सौंपी है और पंजाब के हालात के बारे में जानकारी दी है. बता दें कि चुनाव खत्म होने के बाद से ही पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके बीच जुबानी जंग चल रही है.

सोमवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने जो तस्वीर जारी की है, उसमें उनके अलावा राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में तलवारें खिंची हुई हैं. कैप्टन ने पार्टी नेतृत्व को कहा था कि सिद्धू की वजह से पार्टी को ना सिर्फ पंजाब बल्कि अन्य राज्यों में भी भारी नुकसान हुआ है. कैप्टन की ओर से कहा गया था कि अब पार्टी को सिद्धू के बारे में सोचने की जरूरत है.

इसके बाद ही जब कैप्टन अमरिंदर ने अपनी कैबिनेट के कामकाज में बदलाव किया, तो उनका मंत्रालय भी बदल दिया गया था. सिद्धू पहले राज्य सरकार में स्थानीय निकाय मंत्रालय संभालते थे, लेकिन अब उनके जिम्मे ऊर्जा मंत्रालय दे दिया गया है. लेकिन, इस बदलाव के बाद जो पहली कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई उसका सिद्धू ने बायकॉट किया.

इससे पहले सिद्धू ने कहा था कि पंजाब में वह इकलौते नेता हैं जिन्हें राज्य सरकार इग्नोर कर रही है. वह अकेले हार के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, उन्हें जिन क्षेत्रों का जिम्मा दिया गया था वहां पर पार्टी की जीत हुई है.

वहीं अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह की बात करें तो उन्होंने कहा था कि जिस तरह नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख को गले लगाया था, उससे देश में गलत संदेश गया. इसी का खामियाजा पार्टी को चुनाव में भी भुगतना पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें