scorecardresearch
 

खालिस्तान समर्थक नेता के भाई को पंजाब सरकार में अहम पद, सियासी हंगामा

पंजाब में इन दिनों सियासी हंगामा मचा हुआ है. यह हंगामा पंजाब सरकार द्वारा की गई एक नियुक्ति को लेकर है. दरअसल, पंजाब सरकार ने खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित संगठन से जुड़े एक व्यक्ति के भाई को एक अहम पद दिया है.

आतंकी संगठन से जुड़े व्यक्ति के भाई को पंजाब सरकार ने दिया अहम पद आतंकी संगठन से जुड़े व्यक्ति के भाई को पंजाब सरकार ने दिया अहम पद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बलविंदर सिंह को पंजाब जैनको लिमिटेड का चेयरमैन किया गया नियुक्त
  • अकाली दल के अध्यक्ष ने उठाए नियुक्ति पर सवाल

पंजाब सरकार ने प्रतिबंधित संगठन से जुड़े एक व्यक्ति को एक अहम पद दे दिया. इसके बाद से विपक्षी नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं. उनका कहना है कि किसी खालिस्तान समर्थक संगठन से जुड़े व्यक्ति के भाई को पंजाब सरकार कैसे कोई महत्वपूर्ण पद दे सकती है. भारत में प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के सेक्रेटरी जनरल अवतार सिंह पन्नू के भाई बलविंदर सिंह पन्नू कोटलाबामा को पंजाब सरकार में अहम नियुक्ति दी गई है. इसके बाद से पंजाब में सियासी हंगामा मच गया है.

नियुक्ति में पंजाब के कैबिनेट मंत्री का रहा अहम रोल

दरअसल बलविंदर सिंह को पंजाब जैनको लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. इस नियुक्ति में पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा का अहम रोल रहा. अब अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सवाल उठाए हैं कि सिख फॉर जस्टिस जैसे आतंकी संगठन के सेक्रेटरी जनरल के परिवार से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को पंजाब सरकार में इतनी अहम नियुक्ति आखिरकार क्यों दी गई.

बलविंदर सिंह का भाई अवतार सिंह पन्नू सिख फॉर जस्टिस का यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका का कोऑर्डिनेटर है. लगातार भारत के खिलाफ अलग खालिस्तान बनाने की मुहिम और रेफरेंडम 20-20 कैंपेन के लिए तमाम गतिविधियों में शामिल रहता है.

कुछ दिन पहले खालिस्तान के समर्थन में निकला था जुलूस

कुछ दिन पहले पंजाब के गुरदासपुर में खालिस्तान के समर्थन में गुरदासपुर के उसी इलाके में खुलेआम जुलूस निकाला गया था, जहां से बलविंदर सिंह संबंध रखते हैं. उसी इलाके से आने वाले वाले कांग्रेस के नेता और सिख फॉर जस्टिस के अहम नेता के भाई को पंजाब की कांग्रेस सरकार में इतनी अहम नियुक्ति दिए जाने से हंगामा मचा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें