scorecardresearch
 

UP राज्यसभा उपचुनाव: बीजेपी ने प्रवक्ता डॉ सैयद जफर इस्लाम को दिया टिकट

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने प्रवक्ता डॉ सैयद जफर इस्लाम को टिकट दिया है. अमर सिंह के निधन के बाद रिक्त हुई सीट के लिए ये उपचुनाव होगा.

X
डॉ सैयद जफर इस्लाम (फाइल फोटो) डॉ सैयद जफर इस्लाम (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी ने प्रवक्ता डॉ सैयद जफर इस्लाम को टिकट दिया
  • राज्यसभा उपचुनाव में जफर होंगे बीजेपी के उम्मीदवार
  • 11 सितंबर को यूपी में होगा राज्यसभा के लिए उपचुनाव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने प्रवक्ता डॉ सैयद जफर इस्लाम को टिकट दिया है. अमर सिंह के निधन के बाद रिक्त हुई सीट के लिए ये उपचुनाव होगा. ये उपचुनाव आगामी 11 सितंबर को होना है. बता दें कि अमर सिंह लंबे समय से बीमार थे. बीते 1 अगस्त को सिंगापुर के अस्पताल में उनका निधन हो गया था. 

डॉ सैयद जफर इस्लाम की गिनती बीजेपी के तेजतर्रार प्रवक्ताओं में होती है. उन्होंने सात साल पहले बीजेपी ज्वाइन की थी. इन सात वर्षों में वो बीजेपी के मुखर और उदारवादी मुस्लिम चेहरा बनकर उभरे हैं. सोशल मीडिया में भी वो काफी सक्र‍िय रहते हैं. जफर इस्लाम टीवी डिबेट में भी खूब देखे जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- अयोध्या को टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने की तैयारी, मोदी सरकार खर्च करेगी एक लाख करोड़ रुपये

बीजेपी ज्वॉइन करने से पहले वह ड्यूश बैंक के एमडी थे. वो विदेश में रहते थे. लेकिन बीजेपी ज्वॉइन करने के साथ ही उन्होंने अपना करियर भी बदल दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जफर इस्लाम के अच्छे रिश्ते बताए जाते हैं. इसके अलावा अमित शाह की रैलि‍यों में भी वो नजर आ चुके हैं. बीजेपी चीफ जेपी नड्‌डा की गुडबुक में भी जफर का नाम है. 

ये भी पढ़ें- कौन हैं जफर इस्लाम, मिल रहा ज्योतिरादित्य को BJP में लाने का क्रेडिट

सैयद जफर इस्‍लाम फाइनेंस सेक्टर में भी काफी काम कर चुके हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि साल 2013 में जब मैंने राजनीति में आने का सोची, उस समय मैं ड्यूश बैंक का एमडी था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें