scorecardresearch
 

जुमला, झोला...राहुल गांधी ने Wordle गेम के जरिए नए अंदाज में साधा पीएम मोदी पर निशाना

इस वक्त सोशल मीडिया पर एक गेम Wordle काफी पॉपुलर हो रहा है. अब राहुल गांधी ने भी इसके जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इस गेम की फोटो शेयर करते हुए लिखा. Wordle 056 6/6. उन्होंने लिखा, अंदाज लगाओ कौन है. इसमें उन्होंने, जुमला, टैक्स, झोला, फोटो, स्नूप जैसे शब्द लिखे हैं.

राहुल गांधी ने Wordle गेम के जरिए साधा पीएम मोदी पर निशाना राहुल गांधी ने Wordle गेम के जरिए साधा पीएम मोदी पर निशाना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल ने Wordle गेम के जरिए पीएम पर साधा निशाना
  • राहुल ने ऐसे शब्दों का किया इस्तेमाल, जिनके जरिए वे साधते हैं पीएम पर निशाना

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर नए अंदाज में Wordle गेम के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर इशारों ही इशारों में उन पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने ट्वीट कर 6 शब्द लिखे हैं. ये ऐसे शब्द हैं, जिनका इस्तेमाल कर वे अकसर पीएम मोदी पर निशाना साधते हैं.  

दरअसल, इस वक्त सोशल मीडिया पर एक गेम Wordle काफी पॉपुलर हो रहा है. अब राहुल गांधी ने भी इसके जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. आईए जानते हैं कि आखिर ये गेम क्या है और क्यों चर्चित हो रहा है. 

राहुल गांधी ने इस गेम की फोटो शेयर करते हुए लिखा. Wordle 056 6/6. उन्होंने लिखा, अंदाज लगाओ कौन है. इसमें उन्होंने, जुमला, टैक्स, झोला, फोटो, स्नूप जैसे शब्द लिखे हैं. 

 

क्या है Wordle गेम?

Wordle एक ऑनलाइन गेम है. इसमें इंग्लिश के शब्दों का अनुमान लगाना होता है. यूजर को इस गेम में 6 बार में पांच अक्षरों वाले एक सीक्रेट शब्‍द का अनुमान लगाना होता है. खास बात ये है कि ये शब्द अंग्रेजी भाषा का कोई भी शब्द हो सकता है. इतना ही नहीं गेम का सिर्फ एक ही लेवल है और इसे 24 घंटे में एक ही बार खेला जा सकता है. 

किसने बनाया ये गेम?

Wordle गेम न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर जोश वार्डले ने बनाया है. जोश वार्डले ने अपनी दोस्त व पत्नी पलक शाह के लिए ये गेम डेवलप किया है. पलक को वर्ड गेम काफी पसंद हैं. गेम का नाम जोश के सरनेम पर है. यह गेम हाल ही के समय में सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हुआ है. दरअसल, दुनियाभर में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोग घरों पर ही रह रहे हैं और इस खेल का आनंद ले रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×