scorecardresearch
 

कर्नाटक: कैबिनेट विस्तार पर बवाल, BJP विधायक बोले- ब्लैकमेलिंग और पैसों से मिल रहा मंत्रिपद

बीजेपी के विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा को राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए. जो भी ब्लैकमेल करता है या पैसा देता है, उसे मंत्री बना दिया जाता है.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी के कुछ विधायकों ने की खुली बगावत
  • विधायकों ने सीएम बीएस येदियुरप्पा पर लगाए गंभीर आरोप
  • 'जो भी ब्लैकमेल करता है या पैसा देता है, उसे मंत्री बना दिया जाता'

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में बवाल हो गया है. बीजेपी के कुछ विधायकों ने खुली बगावत कर दी है. पार्टी के विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा को राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए. जो भी ब्लैकमेल करता है या पैसा देता है, उसे मंत्री बना दिया जाता है. इसके लिए कोटा है. बसनगौड़ा यतनाल ने कहा कि एक सीडी कोटा है और एक सीडी प्लस पैसा कोटा है.

बसनगौड़ा यतनाल का तीखा हमला यहीं नहीं रुका. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री को सीडी के जरिए ब्लैकमेल किया गया है. वहीं, बीजेपी के एक और विधायक कालाकप्पा बंदी ने भी कैबिनेट विस्तार पर नाखुशी जताई है. उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का वफादार सिपाही हूं. मैं मंत्रिमंडल विस्तार से खुश नहीं हूं. इस पर ध्यान देने की जरूरत है. 

देखें- आजतक LIVE TV

बता दें कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा लंबे समय से मंत्रिमंडल का विस्तार करना चाह रहे थे. आज 7 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी हाईकमान को मंत्रियों की लिस्ट सौंपी थी. हाईकमान ने कई दिनों तक माथापच्ची करने के बाद मंत्रियों के नाम पर मुहर लगाई. हालांकि, अब मंत्रियों के नाम को लेकर बवाल शुरू हो गया है. कर्नाटक बीजेपी के कई नेता मंत्रियों के नाम से नाराज हैं.

कैबिनेट विस्तार पर इन विधायकों ने जताई चिंता

- सुनील कुमार
- सतीश रेड्डी
- रेणुकाचार्य
- एमएलसी विश्वनाथ
- कालाकप्पा बंदी
- अभय पाटिल
- अरविंद बेलाड

ये 7 बनेंगे मंत्री 

कर्नाटक कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 27 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में 7 की जगह खाली है. ऐसे में जो मंत्री बनेंगे उनमें मुर्गेश निरानी उमेश कट्टी, अंगारा, योगेश्वर, अरविंद लिंबावली, एमटीबी नागराज, शंकर आर का नाम शामिल है. खबर है कि आबकारी मंत्री एच नागेश को मंत्रिमंडल से ड्रॉप किया जा सकता है. आज शाम नए मंत्री शपथ लेंगे. 

मंत्रीपद की शपथ लेने वाले योगेश्वर पर बीजेपी विश्वनाथ ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि योगेश्वर धोखेबाज हैं, उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज है. उन्होंने रियल एस्टेट में कई को धोखा दिया है और आज वह मंत्री बन रहे हैं. जब हमने विधायकों के रूप में इस्तीफा दिया था तब वह हमारे बैग ले जा रहे थे. वह अभी मंत्री हैं. उधर, कांग्रेस को बीजेपी पर हमला करने का मौका मिल गया. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी ने कभी लोकतंत्र पर विश्वास नहीं किया. ये आगामी बजट में भी दिखेगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि वे कभी लोगों से सलाह ही नहीं लेते.

ये भी पढ़ें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें