scorecardresearch
 

कर्नाटक विधान परिषद में कांग्रेस का हंगामा, डिप्टी चेयरमैन को चेयर से हटाया

कर्नाटक विधान परिषद में गोरक्षा कानून को लेकर आज हंगामा हुआ है. कांग्रेस के विधान परिषद सदस्यों ने डिप्टी चेयरमैन अश्वथनारायण को चेयर से हटा दिया. इसके बाद मार्शल की मदद से विधान परिषद सदस्यों को पीछे धकेला गया.

कर्नाटक विधान परिषद में कांग्रेस का हंगामा कर्नाटक विधान परिषद में कांग्रेस का हंगामा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हंगामा
  • कांग्रेस के रवैये का BJP ने किया विरोध

कर्नाटक विधान परिषद में आज जमकर हंगामा हुआ है. कांग्रेस के विधान परिषद सदस्यों ने डिप्टी चेयरमैन अश्वथनारायण को चेयर से हटा दिया. इसके बाद मार्शल की मदद से विधान परिषद सदस्यों को पीछे धकेला गया. बाद में चेयरमैन ने विधान परिषद को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया.

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज बहस होनी थी. कांग्रेस ने व्हीप जारी किया था. जैसे ही विधान परिषद की कार्रवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के सदस्य चेयर पर डिप्टी चेयरमैन को देखकर भड़क गए. 

विधान परिषद में कांग्रेस के नेता एसआर पाटिल ने कहा कि कैसे डिप्टी चेयरमैन आ सकते हैं और सदन को चला सकते हैं. यह कानूनी तौर पर सही नहीं है और हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे. इसके बाद कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा करते हुए डिप्टी चेयरमैन अश्वथनारायण को चेयर से हटा दिया. इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के सदस्यों में जमकर नोकझोक हुई.

देखें आजतक LIVE TV

कांग्रेस एमएलसी प्रकाश राठौड़ ने कहा कि बीजेपी और जेडीएस ने डिप्टी चेयरमैन को गैरकानूनी तरीके से चेयरमैन की कुर्सी पर बैठाया, जबकि सदन ऑर्डर में नहीं था. दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी इस तरह की असंवैधानिक बातें कर रही है. कांग्रेस ने उन्हें चेयर से नीचे उतरने को कहा. हमें उन्हें बेदखल करना पड़ा क्योंकि यह एक अवैध बैठक थी.

कांग्रेस के हंगामे पर कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा कि सदन में जो कुछ भी आज हुआ, वह बर्दाश्त के काबिल नहीं है. सर्वदलीय बैठक हुई थी, जिसमें डिप्टी चेयरमैन की ओर से सदन को चलाने पर सहमति बनी थी. कानून पास कराने को लेकर हमारे पास सभी विकल्प खुले हैं. हम कोर्ट जाएंगे और गवर्नर से मुलाकात करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें