scorecardresearch
 

किसानों पर सरकार के एक्शन पर विपक्ष एकजुट, अखिलेश बोले- अन्नदाता बीजेपी को सड़क पर ले आएंगे

सरकार के एक्शन पर विपक्ष एकजुट हो गया है. कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है और किसानों के साथ खड़े होने की बात कही है.

X
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो- PTI) सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अखिलेश बोले- अन्नदाता बीजेपी को सड़क पर ले आएंगे
  • सचिन पायलट ने भी सरकार पर साधा निशाना
  • किसानों के मुद्दे पर विपक्ष हुआ एकजुट

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद सरकार एक्शन में है. दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले किसानों को हटाने की तैयारी चल रही है. सरकार की इस कार्रवाई पर विपक्ष एकजुट हो गया है. कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है और किसानों के साथ खड़े होने की बात कही है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा कि आज जिस तरह बल का प्रयोग कर बीजेपी सरकार किसानों के आंदोलन को कुचल रही है, उससे किसानों के साथ-साथ हर सच्चे भारतीय की आत्मा रो रही है. किसान अगले चुनाव में सरकार की क्रूरता का जवाब वोट से देंगे. सपा अध्यक्ष ने कहा कि आज बीजेपी जिन किसानों को सड़क से उठा रही है, वो कल बीजेपी को ही सड़क पर ले आएंगे. 

वही, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने गाजीपुर बॉर्डर पर डेरा डाले भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत से बात की है. संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पूरी तरह किसानों के साथ है. संजय सिंह ने कहा कि हम किसानों का मुद्दा शुक्रवार को संसद में उठाएंगे. 

किसानों को राष्ट्रीय जनता दल का भी साथ मिला है. पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि किसानों की लड़ाई में आरजेडी मजबूती से किसानों के पक्ष में खड़ी है. सरकार जवानों और किसानों को आपस में भिड़ाकर उनको नुकसान पहुंचा रही है और अपने फंडदाताओं को फायदा पहुंचा रही है. तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचारों की कड़े शब्दों में निंदा करती है.

देखें: आजतक LIVE TV

वहीं, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि लोकतंत्र सबको अपने अधिकारों के लिए शांतिपूर्ण ढंग से आवाज उठाने की इजाजत देता है. जिस तरह बीजेपी शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों के साथ पेश आ रही है, वो गलत है. हम किसानों के साथ हैं.

राहुल-प्रियंका ने भी बोला हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर तीखा हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने कहा कि गाजीपुर, सिंघु बॉर्डर पर किसानों को धमकाया जा रहा है. यह लोकतंत्र के हर नियम के विपरीत है. कांग्रेस किसानों के साथ इस संघर्ष में खड़ी रहेगी. किसान देश का हित हैं. जो उन्हें तोड़ना चाहते हैं- वे देशद्रोही हैं. उन्होंने कहा कि हिंसक तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाए, लेकिन जो किसान शांति से महीनो से संघर्ष कर रहे हैं, उनके साथ देश की जनता खड़ी है. 

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ये एक साइड चुनने का समय है. मेरा फैसला साफ है. मैं लोकतंत्र के साथ हूं, मैं किसानों और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हूं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें